T20 World Cup: महान बल्लेबाज ने कप्तान विराट कोहली की तारीफ की, कहा-शानदार पारी, शाहीन अफरीदी पर जो छक्का लगाया, वह कमाल का था

T20 World Cup: विराट कोहली ने पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 49 गेंद में 57 रन बनाये लेकिन भारत को पाकिस्तान ने दस विकेट से हरा दिया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 26, 2021 9:17 PM

Open in App
ठळक मुद्देविश्व कप में पाकिस्तान की भारत पर यह पहली जीत थी।विराट कोहली के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी थी।पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की भी तारीफ की।

T20 World Cup: महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में भारतीय कप्तान विराट कोहली की 57 रन की पारी की तारीफ करते हुए कहा कि कठिन हालात में खेली गई यह शानदार पारी थी।

कोहली ने पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 49 गेंद में 57 रन बनाये लेकिन भारत को पाकिस्तान ने दस विकेट से हरा दिया। विश्व कप में पाकिस्तान की भारत पर यह पहली जीत थी। गावस्कर ने स्टार स्पोटर्स के शो ‘ फॉलो द ब्लूज’ में कहा ,‘यह शानदार पारी थी क्योंकि भारत ने पावरप्ले में ही सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिये थे लिहाजा कोहली के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी थी।

उसे पारी को ढर्रे पर लाना था और रनगति भी बढ़ानी थी।’ उन्होंने कहा ,‘कोहली ने जिस तरह से पारी खेली, वह अद्भुत थी और खासकर शाहीन अफरीदी को जो छक्का लगाया ,वह कमाल का था।’ गावस्कर ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की भी तारीफ की।

उन्होंने कहा ,‘जिस अंदाज में वह गेंदबाजी कर रहा था, दाहिने हाथ से सही कोण बनाकर गेंद डालने के बाद वह स्विंग का जैसे इस्तेमाल कर रहा था। ऐसे में कोहली का इस तरह से खेलना जरूरी था। बाहर निकलकर खेलने से ही वह अफरीदी के सामने रन बना सका।’

पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि पाकिस्तान से मिली हार से तीन सबक मिलते हैं। उन्होंने कहा ,‘पहला सबक यह कि पावरप्ले में विकेट नहीं गंवाना है क्योंकि फिर आप इसका फायदा नहीं उठा सकते। इसी तरह गेंदबाजी करते हुए पावरप्ले में विकेट लेना है खासकर जब आपने ज्यादा रन नहीं बनाये हैं। इसके अलावा गेंदबाजों का विविधता का इस्तेमाल करना जरूरी है।’ 

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपसुनील गावस्करविराट कोहलीवीवीएस लक्ष्मणपाकिस्तान क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीमशाहीन अफरीदी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या