T20 World Cup schedule 2024: बेहतरीन खिलाड़ी और शानदार क्षेत्ररक्षक हैं रोहित और विराट, गावस्कर और पठान ने कहा- टी20 विश्व कप खेले और टीम को विजेता बनाएं

T20 World Cup schedule 2024: रोहित और कोहली दोनों 2022 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली हार के बाद से भारत के लिए इस प्रारूप में नहीं खेले हैं लेकिन दोनों ही खेल के इस छोटे प्रारूप में वापसी के लिए उत्सुक हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 6, 2024 03:51 PM2024-01-06T15:51:46+5:302024-01-06T15:58:03+5:30

T20 World Cup schedule 2024 Sunil Gavaskar Irfan Pathan Makes Bold Statement On Virat Kohli And Rohit Sharma Ahead Of ICC T20 World Cup 2024 best players and brilliant fielders Play | T20 World Cup schedule 2024: बेहतरीन खिलाड़ी और शानदार क्षेत्ररक्षक हैं रोहित और विराट, गावस्कर और पठान ने कहा- टी20 विश्व कप खेले और टीम को विजेता बनाएं

file photo

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली और रोहित शर्मा अब भी बेहतरीन क्षेत्ररक्षक हैं। खिलाड़ियों को सजाते हुए कहां खड़ा किया जाये, इस पर चर्चा होती है।हार्दिक पंड्या टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारतीय टीम की अगुआई कर रहे हैं।

T20 World Cup schedule 2024: पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने जून में होने वाले टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा और विराट कोहली के खेलने का समर्थन करते हुए कहा कि ये दोनों सीनियर खिलाड़ी भारतीय टीम में सिर्फ अहम बल्लेबाज ही नहीं बल्कि शानदार क्षेत्ररक्षक भी हैं।

रोहित और कोहली दोनों 2022 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली हार के बाद से भारत के लिए इस प्रारूप में नहीं खेले हैं लेकिन दोनों ही खेल के इस छोटे प्रारूप में वापसी के लिए उत्सुक हैं। गावस्कर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘‘मुझे उनका क्षेत्ररक्षण अच्छा लगता है। विराट कोहली और रोहित शर्मा अब भी बेहतरीन क्षेत्ररक्षक हैं और मैदान पर उनसे काफी मदद मिलेगी।

साथ ही ड्रेसिंग रूम में उनके सीनियर होने के साथ वे मैदान पर भी योगदान करेंगे। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘कभी कभार आप जब 35-36 साल की उम्र में होते हो तो आपके एक्शन धीमे हो जाते हो। आपका थ्रो भी उतना जानदार नहीं रहता। इसलिये आपको मैदान में क्षेत्ररक्षण के लिए खिलाड़ियों को सजाते हुए कहां खड़ा किया जाये, इस पर चर्चा होती है।

लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के साथ ऐसी कोई समस्या नहीं है क्योंकि ये दोनों अब भी शानदार क्षेत्ररक्षक हैं।’’ टी20 विश्व कप वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में एक से 29 जून तक खेला जायेगा। रोहित की अनुपस्थिति में हार्दिक पंड्या टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारतीय टीम की अगुआई कर रहे हैं।

इस आल राउंडर को मुंबई इंडियंस में भी रोहित की जगह कप्तानी दी गयी है। रोहित को अगर टीम में शामिल किया जाता है तो क्या वह छोटे प्रारूप में भारतीय टीम की अगुआई करेंगे, लेकिन इसका पता अभी नहीं लगा है। पर रोहित के अनुभव को देखते हुए गावस्कर का मानना है कि टीम का नेतृत्व नहीं करने के बावजूद वह काफी कुछ दे सकते हैं।

गावस्कर ने कहा, ‘‘हम नहीं जानते कि रोहित कप्तान होगा या नहीं, लेकिन जो भी हो, कोई भी कप्तान हो, उसे इससे फायदा जरूर मिलेगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘पिछले डेढ़ साल से कोहली इतनी शानदार फॉर्म में हैं। 2023 विश्व कप में उनका प्रदर्शन अविश्सनीय रहा जिसमें उन्होंने तीन शतक से 750 रन बनाये। इसलिये उनकी सीमित ओवरों की बल्लेबाजी में कोई संदेह ही नहीं है। ’’

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान को भी लगता है कि रोहित और कोहली को टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा होना चाहिए क्योंकि अमेरिका और वेस्टइंडीज की कुछ पिचों से सभी अनजान हैं और इन दोनों का अनुभव मैदान के अंदर और बाहर जरूरी होगा।

पठान ने कहा, ‘‘व्यक्तिगत रूप से, मैं विराट को पिच पर देखना चाहूंगा क्योंकि अगर हम दो साल पहले की बात करें तो वह निश्चित रूप से अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं था। लेकिन पिछले आईपीएल और टी20 में उसका प्रदर्शन अद्भुत रहा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘दोनों खिलाड़ियों को खिलाना टीम प्रबंधन के साथ उनकी फिटनेस पर भी निर्भर करेगा लेकिन मैं दोनों को मैदान पर देखना पंसद करूंगा, विशेषकर रोहित की फॉर्म भी शानदार चल रही है और वह वनडे क्रिकेट में काफी रन बना रहे हैं। ’’ 

Open in app