T20 World Cup: न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, रोस टेलर और कॉलिन डी ग्रैंडहोम बाहर, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

T20 World Cup: न्यूजीलैंड ने टी-20 टूर्नामेंट के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 10, 2021 2:03 PM

Open in App
ठळक मुद्देटूर्नामेंट का सातवां संस्करण 17 अक्टूबर से यूएई में खेला जाएगा। केन विलियमसन टीम का नेतृत्व करेंगे।मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी और टॉड एस्टल के रूप में तीन फ्रंटलाइन स्पिनर शामिल हैं।

T20 World Cup: न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने अक्टूबर-नवंबर में होने वाली टी-20 विश्व कप के लिए अपनी टीम घोषित कर दी। आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के लिए 16 सदस्यीय दल का ऐलान किया। इसके साथ ही भारत, बांग्लादेश और पाकिस्तान के आगामी सीमित ओवरों के दौरे का ऐलान किया।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी रोस टेलर को बाहर कर दिया है। इसके साथ ही विस्फोटक बल्लेबाज कॉलिन डी ग्रैंडहोम भी टूर्नामेंट में नहीं दिखेंगे। टूर्नामेंट का सातवां संस्करण 17 अक्टूबर से यूएई में खेला जाएगा। केन विलियमसन टीम का नेतृत्व करेंगे।

मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी और टॉड एस्टल के रूप में तीन फ्रंटलाइन स्पिनर शामिल हैं और मार्क चैपमैन और ग्लेन फिलिप्स को भी रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रखा है। गेंदबाजी में जिमी नीशम और डेरिल मिशेल के साथ ही ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन और काइल जैमीसन होंगे।

टिम सीफर्ट विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज के रूप में मार्टिन गुप्टिल के साथ डेवोन कॉनवे शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में काम करेंगे। एडम मिल्ने को 16 वें खिलाड़ी के रूप में चुना गया है। न्यूजीलैंड की पहली पसंद की टीम की अगुवाई केन विलियमसन करेंगे, जो टी20 विश्व कप के बाद भारत का दौरा करेगी। टॉम लैथम के नेतृत्व में न्यूजीलैंड की एक अन्य टीम सितंबर-अक्टूबर में बांग्लादेश और पाकिस्तान का दौरा करेगी, क्योंकि इसी दौरान 19 सितंबर से आईपीएल के बाकी बचे हुए मैच खेले जाएंगे।

टी20 विश्व कप के लिये चुने गये न्यूजीलैंड के अधिकतर खिलाड़ी उससे पहले आईपीएल में हिस्सा लेंगे। यह टी20 टूर्नामेंट यूएई में ही होने वाले विश्व कप के लिये अच्छी तैयारियां मुहैया कराएगा। कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल और विश्व कप को भारत की बजाय यूएई में आयोजित करने का फैसला किया गया है लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अब भी टी20 विश्व कप का मेजबान रहेगा।

 न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार हैं:

आईसीसी टी20 विश्व कप और भारत के खिलाफ टी20 के लिये न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, जिमी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउथी, *एडम मिल्ने (किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर) ।

टॅग्स :न्यूजीलैंड क्रिकेट टीमकेन विलियम्सनटी20बीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या