T20 World Cup: गत चैंपियन वेस्टइंडीज 55 पर आउट, दूसरे न्यूनतम पर ढेर, 70 गेंद पहले इंग्लैंड जीता, 6 विकेट से हराया

T20 World Cup: वेस्टइंडीज की टीम अपने दूसरे न्यूनतम टी20 स्कोर पर आउट हो गई। उसका न्यूनतम टी20 स्कोर 45 रन है जो 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ ही बना था।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 23, 2021 9:48 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड ने 6 विकेट से मैच जीत लिया। इंग्लैंड की ओर से आदिल रशीद ने 2.2 ओवर में 2 रन देकर 4 विकेट झटके। मोईन अली और टाइमल मिल्स ने दो दो विकेट लिये। 

T20 World Cup: इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के पहले मैच में शनिवार को गत चैम्पियन वेस्टइंडीज को छह विकेट से हरा दिया। 55 रन पर आउट कर दिया। इंग्लैंड की ओर से आदिल रशीद ने 2.2 ओवर में 2 रन देकर 4 विकेट झटके। 

यह मुकाबला वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों और इंग्लैंड के गेंदबाजों के बीच बताया जा रहा था, लेकिन दुनिया भर में टी20 लीगों में धूम मचाने वाले कैरेबियाई बल्लेबाजों ने निराश किया। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज बड़े शॉट खेलने के प्रयास में विकेट गंवाते चले गए। वे क्रिकेट का यह मूलभूत सिद्धांत भूल गए कि जब चौके छक्के लगाने मुश्किल हों तो स्ट्राइक रोटेट करना जरूरी है।

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने काफी अनुशासित प्रदर्शन किया। वेस्टइंडीज की टीम अपने दूसरे न्यूनतम टी20 स्कोर पर आउट हो गई। उसका न्यूनतम टी20 स्कोर 45 रन है जो 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ ही बना था। टी20 विश्व कप में यह 39 और 44 (दोनों नीदरलैंड) के बाद तीसरा न्यूनतम स्कोर है। रशीद ने 14 गेंद में सिर्फ दो रन देकर मध्यक्रम और निचले क्रम के विकेट लिये।

इससे पहले मोईन ने टाॉस जीतकर गेंदबाजी के कप्तान इयोन मोर्गन के फैसले को सही साबित कर दिखाया। उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 17 रन दिये। वेस्टइंडीज के लिये सिर्फ क्रिस गेल (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। लैंडल सिमंस और शिमरोन हेटमायेर ने हाथ खोलने की कोशिश की लेकिन मोईन ने दोनों को पवेलियन भेजा। दूसरे छोर से क्रिस वोक्स ने किफायती स्पैल डालकर एविन लुईस (छह) को आउट किया। टाइमल मिल्स ने गेल को रवाना किया।

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डआईसीसी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या