T20 World Cup 2024: 'मैं टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने के लिए 100 फीसदी तैयार हूं', IPL में गर्दा उड़ा रहे दिनेश कार्तिक बोले

इस सीज़न में आईपीएल में वापसी करते हुए, दिनेश कार्तिक ने अपनी बल्लेबाजी को एक नए स्तर पर ले जाया है और 205 से अधिक की दर से स्ट्राइक करने के लिए कुछ आश्चर्यजनक पावर-हिटिंग का प्रदर्शन किया है।

By रुस्तम राणा | Published: April 20, 2024 9:26 PM

Open in App
ठळक मुद्देदिनेश कार्तिक इस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार फॉर्म में हैंउन्होंने भारत के लिए फिर से खेलने के अपने सपने को नहीं छोड़ा हैवह 2022 में ऑस्ट्रेलिया में टी20ई विश्व कप के आखिरी संस्करण का भी हिस्सा थे

T20 World Cup 2024: अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक, जो इस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार फॉर्म में हैं, ने भारत के लिए फिर से खेलने के अपने सपने को नहीं छोड़ा है और अगले महीने अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप में "उस उड़ान में बने रहने के लिए वह सब कुछ करेंगे"।  

कार्तिक, जो 1 जून को विश्व कप शुरू होने तक 39 वर्ष के हो जाएंगे, 2022 में ऑस्ट्रेलिया में टी20ई विश्व कप के आखिरी संस्करण का भी हिस्सा थे, जो भारत के लिए उनकी आखिरी उपस्थिति भी थी। तब से, वह एक ऑफ-द-फील्ड क्रिकेट विशेषज्ञ भी बन गए हैं और कमेंट्री में भी शामिल हो गए हैं।

इस सीज़न में आईपीएल में वापसी करते हुए, उन्होंने अपनी बल्लेबाजी को एक नए स्तर पर ले जाया है और 205 से अधिक की दर से स्ट्राइक करने के लिए कुछ आश्चर्यजनक पावर-हिटिंग का प्रदर्शन किया है। वह विराट कोहली (361) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (232) के बाद 226 रनों के साथ आरसीबी के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के विकेटकीपर-बल्लेबाजों ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मुकाबले से पहले कहा, “जीवन के इस पड़ाव पर, भारत का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ी अनुभूति होगी। मैं ऐसा करने के लिए बहुत उत्सुक हूं। इस टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के अलावा मेरे जीवन में इससे बड़ा कुछ नहीं है।“

कार्तिक के भी एक दावेदार के रूप में उभरने के साथ, विकेटकीपर स्लॉट में काफी प्रतिस्पर्धा होगी, जिसके लिए टीम इंडिया का थिंक टैंक अधिकतम दो को चुन सकता है। एक घातक दुर्घटना के बाद वापसी करते हुए, ऋषभ पंत ने भी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए सकारात्मक इरादा दिखाया है, और संजू सैमसन (राजस्थान रॉयल्स), इशान किशन (मुंबई इंडियंस), केएल राहुल (लखनऊ सुपर जायंट्स) भी मैदान में हैं।

कार्तिक ने कहा कि बिग थ्री - कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर - जो भी निर्णय लेंगे, वह उसका सम्मान करेंगे।

टॅग्स :दिनेश कार्तिकआईसीसी वर्ल्ड कपRCB

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या