टी20 विश्वकप 2022: केएल राहुल ने बनाई बैक-टू-बैक फिफ्टी, जिम्बाब्वे के खिलाफ ठोके 51 रन

भारतीय ओपनर केएल राहुल ने 35 गेंदों का सामना करते हुए 51 रनों की पारी खेली। टी20 विश्वकप में यह उनकी बैक टू बैक फिफ्टी है। इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ भी 50 रन ठोके थे।

By रुस्तम राणा | Published: November 06, 2022 2:53 PM

Open in App
ठळक मुद्देउन्होंने 35 गेंदों का सामना करते हुए 51 रनों की पारी खेली हैइससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ भी 50 रन ठोके थेउन्होंने 34 गेंदों में छक्का लगाकर टी20 करियर की 22वां अर्धशतक लगाया

IND vs ZIM: आईसीसी टी20 विश्वकप में मेलबर्न में खेले जा रहे भारत बनाम जिम्बाब्वे मैच में भारतीय ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक जड़ा है। उन्होंने 35 गेंदों का सामना करते हुए 51 रनों की पारी खेली है। टी20 विश्वकप में यह उनकी बैक टू बैक फिफ्टी है। इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ भी 50 रन ठोके थे। रविवार को खेले जा रहे मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ केएल राहुल ने अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के लगाए। उन्होंने 34 गेंदों में छक्का लगाकर टी20 करियर की 22वां अर्धशतक लगाया। हालांकि अर्धशतक लगाते ही वह सिकंदर राजा की अगली गेंद पर लॉन्ग ऑफ में कैच थमा बैठे और अपनी पारी का अंत किया।  

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। भारत की शुरूआत धीमी रही। साथ ही टीम ने 27 रन पर अपना पहला विकेट कप्तान रोहित शर्मा के रूप में खोया। रोहित शर्मा 15 रनों के व्यक्तिगत स्कोर में आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके लगाए। इस टूर्नामेंट में एक पारी को छोड़ दिया जाए तो रोहित शर्मा का बल्ला खामोश रहा है। तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने आए कोहली भी 26 रनों पर आउट हो गए। उन्होंने इसके लिए 25 गेंदों का सामना किया।  

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने एक बदलाव विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के रूप में किया। उनकी जगह पंत को खिलाया गया। लेकिन पंत भी इस मौके को भुनाने में कामयाब नहीं रहे। बाये हाथ के बल्लेबाज 3 रन पर ही आउट हो गए। उन्होंने रियान की गेंद पर सीन विलियम्स को अपना कैच दे बैठे।  

भारत इस मुकाबले से पहले ही सेमीफाइनल में क्वालिफाई कर चुका है। इसके अलावा सुपर 12 के ग्रुप 2 से पाकिस्तान बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल के क्वालिफाई कर चुका है। भारत अगर जिम्बाब्वे के खिलाफ आज यह मुकाबला जीतता है तो वह प्वाइंट टेबल पर शीर्ष पर होगा और फिर सेमीफाइनल मुकाबले में 10 अक्टूबर को एडिलेड में इंग्लैंड के साथ भिड़ेगा। जबकि हारने पर उसे नौ अक्टूबर को न्यूजीलैंड से सिडनी के ग्राउंड में मुकाबला खेलना होगा।  

टॅग्स :केएल राहुलआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपटीम इंडिया
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या