T20 World Cup 2021: पाकिस्तान ने टीम का किया ऐलान, इस दिग्गज की वापसी, विकेटकीपर सरफराज अहमद और फखर जमां बाहर, यहां देखें लिस्ट

T20 World Cup 2021: भारत और पाकिस्तान की टीमें टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत एक-दूसरे के खिलाफ मैच से 24 अक्टूबर को दुबई में करेंगी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 06, 2021 2:05 PM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ सात टी20 मैच हमारे लिए महत्वपूर्ण होंगे।पाकिस्तान ने दुबई मैदान पर 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले  खेले है जिसमें से उसे 21 में जीत मिली है।टूर्नामेंट का पहला दौर 17 अक्टूबर को ओमान में शुरू होगा।

T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान ने टीम का ऐलान कर दिया है। बाबर आजम को कप्तान बनाया गया है। इस बार विश्व कप दुबई में हो रहा है। 15 नामों पर मुहर लगा दी है।

टीम से अनुभवी फखर जमां और विकेटकीपर सरफराज अहमद को बाहर कर दिया गया है। मध्यक्रम के बल्लेबाज आसिफ अली और खुशदिल शाह को पाकिस्तानी टीम में जगह दी गई है। 15 सदस्यीय टीम में पाकिस्तान ने केवल 5 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज, 2 विकेटकीपर, 4 ऑलराउंडर और 4 तेज बॉलर को टीम में रखा है। 3 खिलाड़ी रिजर्व रखे हैं।

अनुभवी बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम विश्व कप से पहले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टी20 मैच खेलेगी। लाहौर और रावलपिंडी में सात टी20 मैच 25 सितंबर से 14 अक्टूबर के बीच खेले जायेंगे। इसके बाद विश्व कप के पहले मैच में 24 अक्टूबर को पाकिस्तान का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से होगा।

विश्व कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में खेला जायेगा। आसिफ ने अप्रैल में जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी टी20 मैच खेला था ।उन्होंने 29 मैचों में 16 . 38 की औसत से रन बनाये हैं जबकि बायें हाथ के बल्लेबाज खुशदिल का नौ मैचों में औसत 21 . 6 है । उन्होंने आखिरी टी20 लाहौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने एक विज्ञप्ति में कहा ,‘आसिफ अली और खुशदिल शाह के आंकड़े भले ही प्रभावी नहीं हो लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि वे अपार प्रतिभाशाली हैं ।मध्यक्रम के लिये वे सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध क्रिकेटर हैं।’

टीम इस प्रकार: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, आजम खान, हारिस रऊफ, हसन अली, इमान वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, सोहेब मकसूद।

रिजर्व : फखर जमां, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर। 

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तानपाकिस्तान क्रिकेट टीमPCBबीसीसीआईबाबर आजमसरफराज खानइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमदुबई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या