बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया के सेलेक्टर्स का ऐलान, इन दो पूर्व खिलाड़ियों को मिली जिम्मेदारी

नई चयन समिति साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस महीने होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम को चयन करेगी।

By सुमित राय | Published: March 4, 2020 05:17 PM2020-03-04T17:17:37+5:302020-03-04T17:46:40+5:30

Sunil Joshi, Harvinder Singh to replace MSK Prasad, Gagan Khoda in BCCI selection panel | बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया के सेलेक्टर्स का ऐलान, इन दो पूर्व खिलाड़ियों को मिली जिम्मेदारी

सुनील जोशी ने 15 टेस्ट और 69 वनडे खेले हैं। (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय क्रिकेट टीम के नए सेलेक्टर्स का ऐलान कर दिया है।सुनील जोशी को सीनियर मेंस सलेक्शन कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है, जो एमएसके प्रसाद की जगह लेंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने टीम इंडिया की चयन समिति के दो पदों के उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं। क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को चुना है, जो एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा की जगह लेंगे। नई चयन समिति साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस महीने होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम को चयन करेगी।

इसके साथ ही क्रिकेट सलाहकार समिति ने पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर सुनील जोशी को सीनियर मेंस सलेक्शन कमेटी का अध्यक्ष बनाने की भी सिफारिश की है, जो एमएसके प्रसाद की जगह लेंगे। वहीं हरविंदर सिंह चयन समिति की 5 सदस्यीय समिति वाली टीम का हिस्सा होंगे, जो गगन खेड़ा की जगह लेंगे।

सीएसी ने इन दो पदों के लिए पांच उम्मीदवारों को मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में बुलाया था, जिसमें सुनील जोशी और हरविंदर सिंह के अलावा वेंकटेश प्रसाद, लक्ष्मण शिवरामकृष्णन और राजेश चौहान का नाम शॉर्ट लिस्ट किया गया था। चयनकर्ताओं का चयन करने के लिए तीन सदस्यीय सलाहकार समिति में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मदन लाल, आरपीसिंह और सुलक्षणा नाईक शामिल थे।

सुनील जोशी ने खेले हैं 15 टेस्ट और 69 वनडे

सुनील जोशी भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी हैं और 1996 से 2000 तक भारतीय टीम के लिए कुल 15 टेस्ट मैच खेले हैं, जबकि 1991 से 2001 तक उन्होंने देश की टीम के लिए 69 वनडे इंटरनेशनल मैचों में भाग लिया है। सुनील जोशी ने टेस्ट क्रिकेट में 41 विकेट और वनडे क्रिकेट में 69 विकेट चटकाए हैं।

हरविंदर सिंह ने खेले हैं 3 टेस्ट और 16 वनडे

चयनसमिति के लिए चुने गए दूसरे सदस्य हरविंदर सिंह भी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी है, जिन्होंने 1998 से 2001 तक 3 टेस्ट और 16 वनडे मैच खेले थे। हरविंदर सिंह ने टेस्ट मैचों में 4 विकेट और वनडे मैचों में 24 विकेट चटकाए थे।

Open in app