धोनी-धवन के घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने पर भड़के सुनील गावस्कर, बीसीसीआई से पूछा ये सख्त सवाल

धवन और धोनी भारतीय टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं और अगले 6 महीनों में टीम इंडिया को काफी क्रिकेट खेलनी है।

By विनीत कुमार | Published: December 04, 2018 2:15 PM

Open in App
ठळक मुद्देगावस्कर ने धवन और धोनी के घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने पर उठाये सवालएमएस धोनी के हाल के फॉर्म को लेकर उठ चुके हैं कई सवाल

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी रहे सुनील गावस्कर ने शिखर धवन और एमएस धोनी के घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने को लेकर सवाल उठाये हैं। पूर्व भारतीय कप्तान ने ऐसी व्यवस्था के पनपने की इजाजत देने के लिए चयनकर्ताओं पर भी सवाल उठाये हैं।

धवन और धोनी भारतीय टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं और अगले 6 महीनों में टीम इंडिया को काफी क्रिकेट खेलनी है। इसमें मई-जून 2019 में होने वाला आईसीसी वर्ल्ड कप भी शामिल है।

इंडिया टुडे के अनुसार गावस्कर ने कहा, 'हमें धवन और धोनी से यह नहीं पूछना चाहिए कि वे घरेलू क्रिकेट क्यों नहीं खेल रहे हैं। हमें बीसीसीआई से और चयनकर्ताओं से सवाल पूछना चाहिए खिलाड़ी जब देश के लिए नहीं खेल रहे हैं तो उन्हें घरेलू क्रिकेट से भी दूर रहने की इजाजत क्यों दी जा रही हैं।' 

गावस्कर ने कहा कि अगर भारतीय टीम को अच्छा करना है तो खिलाड़ियों को अच्छे फॉर्म में खेलना होगा और इसके लिए उन्हें अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी।

धवन अभी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है और फिलहाल मेलबर्न में हैं। धवन सितंबर में इंग्लैंड दौरे के बाद से टेस्ट फॉर्मेट का हिस्सा नहीं हैं। भारत में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उनकी जगह पृथ्वी शॉ को जगह दी गई थी।

वहीं, साल 2014 में टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास ले चुके धोनी भी हाल में वेस्टइंडीज और फिर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे। उन्हें इन दोनों टी20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया। साल 2004 में डेब्यू के बाद यह पहला मौका था जब धोनी टीम से ड्रॉप किये गये।

धोनी अब टीम इंडिया से अगले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जुड़ेंगे। अहम बात ये है कि धोनी लगातार खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और इस साल वह बल्लेबाजी में अपना प्रभाव नहीं छोड़ सके हैं।

गावस्कर ने कहा, 'वह (धोनी) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेले। उससे पहले वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और टी20 मैच में भी नहीं खेले। इसलिए उन्होंने अक्टूबर में आखिरी बार खेला और अब जनवरी में खेलेंगे। यह बड़ा गैप है। लेकिन अगर अब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वह अच्छा नहीं कर सके तो उनके वर्ल्ड कप टीम में जगह को लेकर सवाल उठेंगे।'

गावस्कर ने कहा, 'आपकी उम्र जैसे-जैसे बढ़ती है और आपके क्रिकेट खेलने में कमी आती है तो आपकी चपलता धीमी हो जाती है। ऐसे में अगर आप घरेलू क्रिकेट में किसी भी फॉर्मेट में ज्यादा खेलेंगे, तो आपको लंबी पारी खेलने का मौका मिलेगा, जो आपके लिए अच्छा अभ्यास साबित हो सकता है।'

टॅग्स :सुनील गावस्करएमएस धोनीशिखर धवनभारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या