ENG vs PAK: मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड ने अनुचित भाषा के लिए बेटे स्टुअर्ट ब्रॉड पर लगाया जुर्माना

Stuart Broad: पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में यासिर शाह के खिलाफ अनुचित भाषा के इस्तेमाल के के लिए तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड पर पिता क्रिस ब्रॉड ने लगाया जुर्माना

By भाषा | Published: August 12, 2020 7:34 AM

Open in App
ठळक मुद्देस्टुअर्ट ब्रॉड को आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गयास्टुअर्ट ब्रॉड पर मैच रैफरी और उनके पिता क्रिस ब्रॉड ने मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया

दुबई: पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान स्पिनर यासिर शाह के खिलाफ अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड पर मैच रैफरी और उनके पिता क्रिस ब्रॉड ने मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया।

यह घटना पाकिस्तान की दूसरी पारी के 46वें ओवर की है जब ब्रॉड ने शाह को आउट करने के बाद अनुचित भाषा का प्रयोग किया था।

स्टुअर्ट ब्रॉड को पाया गया आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.5 के उल्लंघन का दोषी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की विज्ञप्ति के अनुसार ब्रॉड को आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच में अनुचित भाषा, हरकत या भाव भंगिमा के संबंध में है। इसके साथ ही ब्रॉड के अनुशासन रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया। यह 24 महीने में उनका तीसरा अपराध है और कुल डिमेरिट अंक तीन हो गए हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपराध स्वीकार करते हुए क्रिस ब्रॉड द्वारा प्रस्तावित सजा को मान लिया, जो इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज हैं, और अब आईसीसी के मैच रेफरी के एलीट पैनल के सदस्य हैं।

वह आमतौर पर उस मैच में शामिल नहीं होते जिनमें उनका बेटा शामिल हो। लेकिन कोरोनोवायरस द्वारा लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों की वजह से, इंग्लिश अंपायरों की एक टीम के साथ क्रिस ब्रॉड, मौजूदा तीन मैचों की वर्तमान टेस्ट सीरीज में कार्य कर रहे हैं, जिन्होंने पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की 2-1 से जीत के दौरान भी यही भूमिका निभाई थी।

टॅग्स :स्टुअर्ट ब्रॉडइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या