क्या आईपीएल में दमदार प्रदर्शन से मिलेगी वर्ल्ड कप टीम में एंट्री, मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दिया जवाब

MSK Prasad: मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा है कि इस सवाल का जवाब देते हुए बताया है कि क्या आईपीएल का प्रदर्शन वर्ल्ड कप टीम चयन का आधार बनेगा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 9, 2019 02:42 PM2019-04-09T14:42:46+5:302019-04-09T14:42:46+5:30

Strong performance in IPL will not influence World Cup squad, says chief selector MSK Prasad | क्या आईपीएल में दमदार प्रदर्शन से मिलेगी वर्ल्ड कप टीम में एंट्री, मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दिया जवाब

क्या आईपीएल में दमदार प्रदर्शन बनेगा वर्ल्ड कप में एंट्री का आधार?

googleNewsNext

वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम का ऐलान 15 अप्रैल को किया जाना है, ऐसे में इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि क्या इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का प्रदर्शन खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप की टीम में एंट्री दिला पाएगा?

इस मुद्दे पर भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा है कि इस आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन की उनके वर्ल्ड कप के लिए चुने जाने में ज्यादा भूमिका नहीं होगी। 

इससे पहले कप्तान विराट कोहली ने भी कहा था कि मेगा इवेंट के लिए भारतीय टीम लगभग तय हो गई है और इसलिए, आईपीएल का प्रदर्शन टीम में जगह बनाने या खोने की पर्याप्त वजह नहीं होगा।

चयनसमिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने इंडिया टुडे से कहा, नहीं, मुझे नहीं लगता कि हम आईपीएल प्रदर्शन को देख रहे हैं। ये पूछे जाने पर किया आईपीएल में दमदार प्रदर्शन चयनकर्ताओं को खाली जगहों को भरने में मदद करेगा। एमएसके ने कहा, 'नहीं, वास्तव में ऐसा नहीं है। हम पूरी तरह से स्पष्ट हैं।'

ऐसा लगता है कि इस मुद्दे पर भारतीय टीम मैनेजमेंट की राय एक जैसी है। इससे पहले उपकप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा था कि वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर नहीं होना चाहिए।

रोहित ने कहा था, मुझे लगता है कि टीम चयन के लिए आईपीएल मानदंड नहीं होना चाहिए। आप 50 ओवर के फॉर्मेट के लिए 20 ओवर के इवेंट से टीम का चयन नहीं कर सकते हैं। ये मेरी निजी राय है। आईपीएल एक अलग खेल है। ये फ्रेंचाइजी क्रिकेट और हां, फॉर्म काफी मायने रखती है। लेकिन पिछले चार वर्षों में, हमने पर्याप्त वनडे मैच, पर्याप्त टी20 मैच खेले हैं। जो ये समझने के लिए पर्याप्त होना चाहिए कि यही वे खिलाड़ी हैं, जिन्हें हम (चुनना) चाहते हैं।

Open in app