क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, डेंगू के चलते सीरीज से बाहर हुआ ये गेंदबाज

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 09, 2019 3:46 PM

Open in App

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंका की टीम को बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल डेंगू के चलते श्रृंखला से बाहर हो चुके हैं। उनके स्थान पर बोर्ड ने अशिता फर्नांडो को टीम में मौका दिया है।

लकमल ने अभी तक खेले 59 टेस्ट मैचों में 141 विकेट लिए हैं। उनके हटने से श्रीलंका पर खासा प्रभाव पड़ेगा। सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी के क्रिकेट स्टेडियम में 11 दिसंबर से शुरू होगा जबकि दूसरा मैच 19 दिसंबर को कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

पाकिस्तान में 2009 के आतंकवादी हमले के बाद पहली टेस्ट श्रृंखला खेलने श्रीलंकाई क्रिकेट टीम यहां पहुंच चुकी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा, ‘‘श्रीलंकाई टीम का आगमन ऐतिहासिक मौका है और हमें खुशी है कि हम दो मैचों की इस टेस्ट श्रृंखला की मेजबानी कर रहे हैं।’’ 

इस दौरे के जरिये पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की बहाली होगी। वर्ष 2009 के हमले में आठ लोग मारे गए थे और कई क्रिकेटर जख्मी हुए थे। उसके बाद से पाकिस्तानी टीम अपने सारे मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेल रही है। इस बीच पाकिस्तान में जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखलाएं खेली गईं, जबकि घरेलू लीग मैचों में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने खेला। टेस्ट मैच के लिए पहली बार कोई टीम पिछले दस साल में पाकिस्तान आई है।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डश्रीलंका क्रिकेटश्रीलंका क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या