बेयरस्टो को पीछे छोड़ श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या बने आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ'

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करने वाले प्रभात जयसूर्या को आईसीसी ने जुलाई महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ घोषित किया है। महिलाओं के वर्ग में इंग्लैंड की ऑलराउंडर खिलाड़ी 24 वर्षीय एम्मा लैंब को यह पुरस्कार मिला।

By शिवेंद्र राय | Published: August 9, 2022 10:07 AM2022-08-09T10:07:10+5:302022-08-09T10:08:59+5:30

Sri Lankan Prabath Jayasuriya win ICC Men Player of the Month award for July 2022 | बेयरस्टो को पीछे छोड़ श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या बने आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ'

प्रभात जयसूर्या बने आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ'

Next
Highlightsश्रीलंका के प्रभात जयसूर्या बने आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ'इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को पीछे छोड़ामहिला श्रेणी में इंग्लैंड की एम्मा लैंब को मिला पुरस्कार

नई दिल्ली: श्रीलंका क्रिकेट की नई सनसनी फिरकी गेंदबाज प्रभात जयसूर्या को आईसीसी ने जुलाई महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए चुना है। महिला श्रेणी में यह पुरस्कार इंग्लैंड की ऑलराउंडर खिलाड़ी एम्मा लैंब को मिला है। पुरुष वर्ग में प्रभात जयसूर्या ने यह पुरस्कार इंग्लैंड के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और फ्रांस के युवा खिलाड़ी गुस्ताव मैककॉन कोल पीछे छोड़कर अपने नाम किया।

प्रभात ने किया था शानदार प्रदर्शन

श्रीलंका के 30 वर्षीय स्पिनर प्रभात जयसूर्या ने जुलाई महीने में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज के दूसरे मैच में अपना पदार्पण किया था। अपने पहले ही मैच में जयसूर्या ने 12 विकेट चटकाए और टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जुलाई महीने में ही पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका का दौरा किया। प्रभात जयसूर्या ने पाकिस्तान के खिलाफ भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए सिर्फ दो टेस्ट मैचों में 17 विकेट झटके। इस शानदार प्रदर्शन के बूते प्रभात ने अपने करियर के शुरुआती दो मैच खेलने के बाद ही आईसीसी का प्रतिष्ठित पुरस्कार जीता और जुलाई महीने के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी चुने गए।

प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने के बाद प्रभात ने कहा, "इस घोषणा से काफी खुश हूं। मैं उन सभी का धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्होंने आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में मुझे वोट दिया और और प्रशंसकों को भी शुक्रिया कहूंगा। निश्चित रूप से यह मेरे लिए एक अविश्वसनीय महीना रहा है क्योंकि मैंने टेस्ट में डेब्यू किया था और मुझे अपनी टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में योगदान देने का अवसर भी मिला। मैं इस अवसर पर अपने प्रशंसकों, टीम के साथियों, कोच, परिवार और दोस्तों को मेरी यात्रा में मदद करने के लिए धन्यवाद देता हूं।”

महिलाओं के वर्ग में  इंग्लैंड की ऑलराउंडर खिलाड़ी 24 वर्षीय एम्मा लैंब को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला। लैंब ने इस सीरीज में एक शतक और दो अर्धशतक की मदद से 234 रन बनाए। लैंब ने इस पुरस्कार के लिए हमवतन नैट स्किवर और भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह को पछाड़ा।

Open in app