श्रीलंका के सबसे अनुभवी खिलाड़ी ने की संन्यास की घोषणा, इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा आखिरी टेस्ट

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी रंगना हेराथ ने 40 साल की उम्र में क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है।

By सुमित राय | Published: October 22, 2018 1:44 PM

Open in App

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी रंगना हेराथ ने 40 साल की उम्र में क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज का पहला मैच रंगना के करियर का आखिरी मैच होगा।

इंग्लैंड और श्रीलंका का बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच छह नवंबर से गॉल में खेला जाएगा, जो रंगना के करियर का आखिरी मैच होगा। बता दें कि रंगना हेराथ ने इसी ग्राउंड पर 22 सितंबर 1999 को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू भी किया था और अब इसी ग्राउंड पर अपना आखिरी मैच खेलेंगे।

रंगना हेराथ ने अपने टेस्ट करियर में खेले कुल 92 मैचों में 430 विकेट लिए हैं। एक मैच में 184 रन देकर 14 विकेट उनके करियर की बेस्ट बॉलिंग है। इसके अलावा, उन्होंने 71 वनडे मैचों में 74 और 17 टी-20 मैचों में 18 विकेट लिए हैं।

रंगना हेराथ श्रीलंका के गॉल क्रिकेट ग्राउंड पर सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरे नंबर पर हैं और उन्होंने इस ग्राउंड पर 99 विकेट लिए हैं। इस ग्राउंड पर सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के पास है, जिन्होंने 111 विकेट झटके हैं।

टॅग्स :रंगना हेराथटेस्ट क्रिकेटश्री अरविंद

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या