SL vs NZ, 1st Test: जीत के करीब श्रीलंका, अंतिम दिन सिर्फ 135 रन की दरकार

गॉल स्टेडियम में कोई भी टीम 99 रन से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई है, जिससे मेहमान टीम को इस मैदान पर पहली बार जीत की उम्मीद है।

By भाषा | Published: August 17, 2019 9:42 PM

Open in App

न्यूजीलैंड की टीम शनिवार को पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 285 रन पर सिमट गई, जिससे श्रीलंका को जीत के लिए 267 रन का लक्ष्य मिला। टारगेट का पीछा करते हुए चौथे दिन की समाप्ति तक श्रीलंका ने बगैर किसी नुकसान के 133 रन बना लिए हैं। फिलहाल लाहिरू थिरिमाने (57) और दिमुथ करुणारत्ने (71) बतौर सलामी बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद हैं।

गॉल स्टेडियम में कोई भी टीम 99 रन से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई है, जिससे मेहमान टीम को इस मैदान पर पहली बार जीत की उम्मीद है। हालांकि गॉल का विकेट पारंपरिक रूप से स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार होता है लेकिन न्यूजीलैंड के पुछल्ले बल्लेबाज काफी देर तक टिके रहे, जिससे लगता है कि यह विकेट आमतौर पर विकेट जैसा नहीं होगा। 

न्यूजीलैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों ने श्रीलंका को काफी परेशान किया क्योंकि अंतिम पांच खिलाड़ियों ने 187 रन जोड़ लिये जबकि पहले पांच विकेट महज 98 रन पर गिर गए थे। तीसरे दिन टिम साउदी के साथ सातवें विकेट के लिये 54 रन की भागीदारी निभाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बी जे वाटलिंग ने विलियम समरविले (नाबाद 40) के साथ आठवें विकेट के लिये 46 रन जोड़े। लेकिन वह 77 रन पर लाहिरू कुमारा की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। उन्होंने 173 गेंद का सामना करते हुए छह चौके जमाए। वाटलिंग के आउट होने के बाद समरविले ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को काफी झकाया और ट्रेंट बोल्ट (26) के साथ नौंवे विकेट के लिए 36 और फिर अंतिम विकेट के लिए एजाज पटेल (14) के साथ 25 रन की भागीदारी निभाई। 

श्रीलंका का क्षेत्ररक्षण लचर रहा, उसके खिलाड़ियों ने दूसरी पारी के दौरान चार आसान कैच छोड़ दिये। बायें हाथ के स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया ने चार विकेट जबकि धनंजय डि सिल्वा ने तीन विकेट हासिल किये। रात में हुई बारिश की वजह से आउटफील्ड गीली थी जिसके कारण मैच 50 मिनट देर से शुरू हुआ।

टॅग्स :श्रीलंका क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमटेस्ट क्रिकेटदिमुथ करुणारत्ने

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या