श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल, कोच और मैनेजर ने मानी आईसीसी आचार संहिता उल्लंघन की बात

Dinesh Chandimal: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कप्तान, कोच और मैनेजर ने मानी आईसीसी आचार संहिता उल्लंघन की बात

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 22, 2018 02:39 PM2018-06-22T14:39:36+5:302018-06-22T14:42:53+5:30

Sri Lanka captain Dinesh Chandimal, coach and manager admitted to breaching the ICC code | श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल, कोच और मैनेजर ने मानी आईसीसी आचार संहिता उल्लंघन की बात

दिनेश चांदीमल

googleNewsNext

नई दिल्ली, 22 जून: श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल, कोच चंडिका हथरूसिंघे और मैनेजर असंका गुरुसिंघे ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के नियमों के उल्लघंन की बात स्वीकार कर ली है। इन तीनों पर आईसीसी के मुताबिक कोड ऑफ कंडक्ट की धारा 2.3.1 को तोड़ने का आरोप  था, जिसका संबंध 'खेल भावना के विपरीत आचरण' से है। 

इन तीनों पर ये धारा सेंट लूसिया में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान श्रीलंकाई टीम के दो घंटे देरी से मैदान में उतरने की वजह से लगी। श्रीलंकाई टीम ने सेंट लूसिया टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को मैच अधिकारियों द्वारा बॉल टैम्परिंग का आरोप लगाए जाने के बाद इसके विरोध में मैदान में उतरने से इंकार कर दिया था। 

पढ़ें: अगले पांच साल होंगे क्रिकेट ऐक्शन से भरपूर, टीम इंडिया खेलेगी 203 मैच, जानिए बाकी टीमें खेलेंगी कितने मैच

आईसीसी ने शुक्रवार को जारी अपने बयान में कहा है, 'इस कार्य से क्रिकेट के कानूनों का गंभीर उल्लंघन हुआ और ये खेल की भावना के विपरीत है।' आईसीसी ने कहा है कि जूडिशल कमिश्नर माइकल बेलॉफ को इस मामले को देखने और लेवल तीन के तहत सजा को निश्चित करने के लिए नियुक्त किया गया है। 

पढ़ें: दिनेश चांदीमल बॉल टैम्परिंग के दोषी करार, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट से हुए बाहर

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल पर को बॉल टैम्परिंग का दोषी पाया गया था, जिसके बाद उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगा है। हालांकि चांदीमल ने अपने बैन के खिलाफ अपील की है, जिस पर आईसीसी शुक्रवार को सुनवाई करेगी। बेलॉफ को चांदीमल मामले की सुनवाई के लिए जूडिशल कमिश्ननर नियुक्त किया गया है। 

Open in app