श्रीलंका का ये स्पिन गेंदबाज दोनों हाथों से करता है बॉलिंग, टी20 टीम में पहली बार मिली जगह

श्रीलंका दौर पर आई इंग्लैंड की टीम पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना चुकी है।

By विनीत कुमार | Published: October 23, 2018 11:46 AM

Open in App

नई दिल्ली: श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच इस हफ्ते जब 27 अक्टूबर को एकमात्र टी20 मैच खेला जाएगा तो दुनिया भर के क्रिकेट फैंस को एक दिलचस्प नजारा मैदान पर नजर आ सकता है।

श्रीलंका ने इस टी20 मैच के लिए घोषित टीम में नये खिलाड़ी कामिंडू मेंडिस को भी शामिल किया है जो दोनों हाथों से स्पिन गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने भी मेंडिस का एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें वे दोनों हाथों से गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं।

मेंडिस इसी साल जनवरी में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई टीम के कप्तान रहे थे। मेंडिस ने अब तक 6 लिस्ट-ए और इतने ही टी20 मैच खेले हैं। लिस्ट-ए में मेंडिस के नाम 3 विकेट और टी20 में 2 विकेट हैं। कामिंडू बाएं हाथ से बैटिंग करते हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ इस टी20 टीम के लिए थिसारा परेरा को टीम की कमान सौंपी गई है। वह एंजेलो मैथ्यूज की जगह लेंगे जिन्हें एशिया कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तानी से हटा दिया गया था। लसिथ मलिंगा की भी टी20 टीम में वापसी हुई है। मलिंगा ने श्रीलंका के लिए आखिरी टी20 करीब एक साल पहले पिछले साल सितंबर मे खेला था।

बता दें कि श्रीलंका दौर पर आई इंग्लैंड की टीम पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना चुकी है। इस सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण नहीं हो सका था। इसके बाद तीन मैच भी बारिश के कारण बाधित रहे लेकिन डकवर्थ लुइस नियम से इनका नतीजा निकला। श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच पांचवां वनडे मैच 23 अक्टूबर को खेला जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमों को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है।

श्रीलंका की टी20 टीम: थिसारा परेरा (कप्तान), दिनेश चंदीमल, निरोशन डिकवेला, कुसाल जनिथ परेरा, कुसाल मेंडिस, धनंजय डि सिल्वा, दाशुन शनाका, कामिंडू मेंडिस, इसुरु उडाना, लसिथ मलिंगा, दुष्मंथा चमीरा, अकिल धनंजय, कासुन रजीता, नुवान प्रदीप, लक्ष्मण सदाकन

टॅग्स :लसिथ मलिंगाएंजेलो मैथ्यूज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या