BPXI vs SA: महज 91 रन पर सिमट गई भारतीय पारी, दक्षिण अफ्रीका ने 83 रन से दर्ज की जीत

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 174 रन बनाने के बाद भारतीय पारी को महज 91 पर समेट दिया।

By भाषा | Published: September 22, 2019 7:03 PM

Open in App

दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय दौरे की शुरुआत सकारात्मक तरीके से करते हुए रविवार को दूसरे टी20 अभ्यास मुकाबले में बोर्ड अध्यक्ष एकादश को 83 रन से शिकस्त दी। पहला अभ्यास मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 174 रन बनाने के बाद भारतीय पारी को महज 91 पर समेट दिया। लेग स्पिनर लुस ने 17 रन देकर तीन विकेट लेकर बोर्ड अध्यक्ष एकादश के मध्यक्रम को झकझोर दिया। शबनिब इस्माइल ने 11 रन देकर तीन और अयाबोंग खाका ने सात रन देकर दो विकेट लिये।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर लिजेली ली ने 10 चौके और एक छक्के की मदद से 48 गेंद में 65 रन की पारी खेली। उन्होंने तजमिन ब्रिट्स (20 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। आखिरी के ओवरों में मिगनोन डु प्रीज ने 18 गेंद में 40 रन की तेज तर्रार पारी खेली जिन्हें नांदिने डि क्लार्क (29) का साथ मिला और दोनों ने स्कोर को 170 के पार पहुंचाया। भारत के लिए तरन्नुम पाठक ने 23 रन देकर दो विकेट जबकि पूजा वस्त्रकार ने 32 रन देकर एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बोर्ड एकदश की शुरुआत बेहद ही खराब रही। टीम ने तीसरे ओवर तक एमडी थिरुशकामिनि (दो), युवा खिलाड़ी शेफाली वर्मा (शून्य), वनिता वीआर (चार) और कप्तान सुष्मा वर्मा (शून्य) के विकेट गंवा दिये। इस समय टीम का स्कोर सिर्फ छह रन था। भारती फुलमानी(23) और मानसी जोशी (20) ही बोर्ड एकादश के लिए कुछ रन जुटा सके। दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम भारत के खिलाफ 24 सितंबर से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के अलावा तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला भी खेलेगी।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या