South Africa vs India: वाशिंगटन सुंदर कोविड पॉजिटिव, इन दो खिलाड़ियों को मौका, जानें लिस्ट

South Africa vs India: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से वाशिंगटन सुंदर हो गए हैं। जयंत यादव को शामिल किया गया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 12, 2022 05:43 PM2022-01-12T17:43:05+5:302022-01-12T17:44:43+5:30

South Africa vs India Washington Sundar tested positive for COVID-19 Jayant Yadav and Navdeep Saini India's ODI squad  | South Africa vs India: वाशिंगटन सुंदर कोविड पॉजिटिव, इन दो खिलाड़ियों को मौका, जानें लिस्ट

पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति ने सुंदर की जगह जयंत को चुना।

googleNewsNext
Highlightsनवदीप सैपी को मोहम्मद सिराज के विकल्प के तौर पर रखा गया है।मोहम्मद सिराज हैमस्ट्रिंग चोट से उबर रहे हैं।कोरोना संक्रमण के कारण टीम से बाहर कर दिया गया है। 

South Africa vs India: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को जयंत यादव और नवदीप सैनी को दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के लिए भारत की एकदिवसीय टीम में शामिल किया है। ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को कोरोना संक्रमण के कारण टीम से बाहर कर दिया गया है। 

वाशिंगटन सुंदर के स्थान पर जयंत यादव को शामिल किया गया है। सैनी को तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के लिए बैक-अप के रूप में शामिल किया गया है। दूसरे टेस्ट में लगी हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं। सुंदर को बुधवार को वनडे सदस्यों के साथ केपटाउन जाना था और 19 जनवरी से शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज से पहले बाकी टीम में शामिल होना था।

जयंत पहले से ही टेस्ट टीम के हिस्से के रूप में दक्षिण अफ्रीका में हैं, जबकि सैनी को टीम के लिए स्टैंडबाय नामित किया गया है। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा ,‘टीम इंडिया के आफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी एक दिवसीय श्रृंखला के लिये नहीं चुना गया है।’

इसमें कहा गया ,‘सुंदर को बुधवार को वनडे टीम के बाकी सदस्यों के साथ केपटाउन जाना था जहां वह 19 जनवरी से शुरू हो रही वनडे श्रृंखला के लिये बाकी टीम से जुड़ते ।’’ पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति ने सुंदर की जगह जयंत को चुना।

सिराज हैमस्ट्रिंग चोट से जूझ रहे हैं जो उन्हें जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान लगी थी। वनडे श्रृंखला का पहला मैच 19 जनवरी को पार्ल में, दूसरा 21 जनवरी को पार्ल में ही और तीसरा केपटाउन में खेला जायेगा ।

टीम: केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, शिखर धवन, रूतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शारदुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, नवदीप सैनी। 

Open in app