SA vs ENG, 1st Test: क्विंटन डि कॉक ने 95 रन की जोरदार पारी से दक्षिण अफ्रीका को ढहने से बचाया, पहले दिन गेंदबाजी में चमके सैम कर्रन

SA vs England, 1st Test: दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट में क्विंटन डि कॉक ने खेली शानदार पारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 27, 2019 8:47 AM

Open in App
ठळक मुद्देसेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन क्विंटन डि कॉक ने बनाए 95 रनसेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन सैम कर्रन ने झटके 4, ब्रॉड ने 3 विकेट

क्विंटन डि कॉक ने इंग्लैंड के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन 95 रन की शानदार पारी खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका को संकट से उबारते हुए सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पहली ही गेंद पर दक्षिण अफ्रीका को झटका दिया और लंच तक मेजबान का स्कोर 111/5 करते हुए उसे मुश्किल में डाल दिया। लेकिन डि कॉक की दमदार पारी ने अफ्रीकी टीम को कम स्कोर पर सिमटने से बचा लिया।

एंडरसन ने पहली ही गेंद पर झटका विकेट

जेम्स एंडरसन ने अपना 150वां टेस्ट खेलने का जश्न इंग्लैंड को पहली ही गेंद पर ओपनर डीन एल्गर का विकेट दिलवाते हुए मनाया। दक्षिण अफ्रीकी टीम इस झटके से बैकफुट पर आ गई और लंच तक उसकी आधी टीम पविलियन लौट गई। एंडरसन 150 टेस्ट खेलने वाले पहले और दुनिया के कुल नौवें क्रिकेटर बन गए।

इंग्लैंड के लिए सैम कर्रन पहले दिन सबसे कामयाब गेंदबाज रहे और उन्होंने 57 रन देकर 4 विकेट झटके, वहीं बीमारी से वापसी करने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड ने 52 रन देकर 3 विकेट झटके।

लेकिन डि कॉक ने अपनी शानदार पारी से इंग्लैंड के दक्षिण अफ्रीका को जल्द समेटने के मंसूबों पर पानी फेर दिया। डि कॉक ने शुरुआत में आक्रामक और फिर रक्षात्मक रुख अपनाया।

डि कॉक ने टी तक 69 गेंद में 64 रन बनाये थे लेकिन बाद में 31 रन 59 गेंद में बनाये। वह अपने शतक से महज 5 रन दूर 128 गेंदों में 14 चौकों की मदद से 95 रन बनाकर सैम कर्रन की गेंद पर आउट हुए। 

टॅग्स :क्विंटन डी कॉकसाउथ अफ़्रीकाइंग्लैंड क्रिकेट टीमसैम कर्रनस्टुअर्ट ब्रॉडजेम्स एंडरसन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या