IPL 2020: जिस गेंदबाज ने पिछले सीजन CSK के लिए झटके थे 26 विकेट, धोनी ने अब तक नहीं दिया खेलने का मौका

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुक्रवार को धोनी टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं। ऐसे में इमरान ताहिर को टीम में जगह मिलती है या नहीं यह देखना दिलचस्प रहेगा।

By अमित कुमार | Published: October 01, 2020 1:40 PM

Open in App
ठळक मुद्देइमरान ताहिर ने आईपीएल 2019 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कुल 17 मैच खेले थे।इस सीजन अब तक ताहिर को कप्तान धोनी ने एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया है। चेन्नई और सनराइजर्स की टीमों को आईपीएल में शुरू से ही सबसे संतुलित माना जाता रहा है।

महेंद्र सिंह धोनी की टीम शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना चौथा मैच खेलेगी। मौजूदा समय में चेन्नई और हैदराबाद की हालत एक समान है। दोनों ही टीमों को शुरुआती तीन-तीन मुकाबलों में एक जीत और दो हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि शुक्रवार को होने वाले अहम मुकाबले में चेन्नई की टीम किन बदलाव के साथ उतरती है। 

इमरान ताहिर ने आईपीएल 2019 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कुल 17 मैच खेले थे। जिसमे उन्होंने 6.69 की शानदार इकॉनामी रेट से अपनी टीम के लिए कुल 26 विकेट हासिल किये थे। इस दौरान उनका औसत 16.57 का रहा है। वहीं इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 14.84 का रहा है। लेकिन इस सीजन अब तक ताहिर को कप्तान धोनी ने एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया है।

ब्रावो और रायडु की वापसी तय

चेन्नई और सनराइजर्स की टीमों को आईपीएल में शुरू से ही सबसे संतुलित माना जाता रहा है लेकिन इस बार दोनों टीमों को पहले तीन मैचों में से दो में हार का सामना करना पड़ा और इसका मुख्य कारण उनके मध्यक्रम का संतुलित नहीं होना है। रायुडु के फिट होने का मतलब हैं उन्हें खराब फॉर्म में चल रहे मुरली विजय की जगह लिया जा सकता है लेकिन ब्रावो के मामले में ऐसा नहीं कहा जा सकता है क्योंकि उनको अंतिम एकादश में लेने के लिये महेंद्र सिंह धोनी को पूरे बल्लेबाजी क्रम में ही बदलाव करना पड़ेगा।

धोनी के सामने प्लेइंग इलेवन की होगी चुनौती

ब्रावो की जगह सैम कुर्रन को लिया गया था और उन्होंने अभी तक चेन्नई की तरफ से पहले तीन मैचों में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से प्रभावित किया है। ब्रावो को टीम में रखने के लिये धोनी को शेन वाटसन या जोश हेजलवुड में से किसी एक को बाहर रखना होगा।

टॅग्स :इमरान ताहिरएमएस धोनीचेन्नई सुपर किंग्ससनराइजर्स हैदराबादIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या