दक्षिण अफ्रीका के इस दमदार खिलाड़ी ने 'रेड बॉल क्रिकेट' से लिया संन्यास, वर्ल्ड कप पर नजर

सीमित ओवरों में मिलर कमाल के खिलाड़ी साबित हुए हैं। उनके नाम इंटरनेशनल वनडे में 2588 रन और इंटरनेशनल टी20 में 1084 रन हैं।

By विनीत कुमार | Published: September 11, 2018 5:33 PM

Open in App

नई दिल्ली, 11 सितंबर: दक्षिण अफ्रीका के सिमित ओवरों के अनुभवी बल्लेबाज डेविड मिलर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट (टेस्ट) को अलविदा कह दिया है। मिलर के अनुसार उन्होंने ऐसा सीमित ओवरों के क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए किया है। मिलर दक्षिण अफ्रीका के लिए 109 वनडे और 61 टी20 मैच खेल चुके हैं। हालांकि, कभी भी उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला।

मिलर अभी 29 साल के हैं और उन्होंने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू 2008 में किया था। उनके नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 36.32 की औसत से 3342 रन हैं। दक्षिण अफ्रीका के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मिलर नाइट्स टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मिलर का उच्चतम स्कोर 177 का है जो उन्होंने 2016-17 के घरेलू सत्र में लायंस के खिलाफ नाइट्स के लिए खेलते हुए बनाया था।

सीमित ओवरों में मिलर कमाल के खिलाड़ी साबित हुए हैं। उनके नाम इंटरनेशनल वनडे में 2588 रन और इंटरनेशनल टी20 में 1084 रन हैं। मिलर आईपीएल सहित दुनिया भर के टी20 लीग में भी खेलते रहे हैं। आईपीएल में मिलर किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले हैं। 

मिलर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करते हुए कहा, 'यह मुश्किल फैसला था। मुझे लाल गेंद से क्रिकेट खेलना हमेशा से पसंद है लेकिन अब मैंने फैसला किया है कि सफेद गेंद की क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान दूंगा। अगले ही साल वर्ल्ड कप है इसलिए ये मेरे लिए अहम फैसला है।'

मिलर के संन्यास के फैसले पर क्रिकेट साउथ अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी थाबंग मोरो ने कहा, 'टेस्ट खिलाड़ियों की लिस्ट में मिलर को खोना हमारे लिए निराशाजनक है। 29 साल की उम्र में उनके पास सभी फॉर्मेट के लिए काफी क्रिकेट बचा है। लेकिन साथ ही हमे ये भी समझना होगा कि वे दक्षिण अफ्रीका के लिए वर्ल्ड कप जीतने में पूरा ध्यान लगाना चाहते हैं।'

टॅग्स :साउथ अफ़्रीकाआईसीसी वर्ल्ड कपइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)किंग्स XI पंजाब

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या