दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, ये घातक गेंदबाज भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुआ बाहर

न्यूलैंड्स मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका मजबूत स्थिति में है। लेकिन अब उसे बड़ा झटका लगा है।

By विनीत कुमार | Published: January 7, 2018 12:40 PM2018-01-07T12:40:59+5:302018-01-07T12:49:57+5:30

south africa dale steyn injured ruled out of test series against India | दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, ये घातक गेंदबाज भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुआ बाहर

टेस्ट सीरीज से डेल स्टेन बाहर

googleNewsNext

भारत के खिलाफ केपटाउन में जारी पहले टेस्ट में ही दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज डेल स्टेन बाएं पैर की एड़ी में चोट के कारण तीन मैचों की इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। स्टेन पहले टेस्ट के दूसरे दिन अपना 18वां ओवर डाल रहे थे, इसी दौरान उन्हें अपनी एड़ी में दर्द महसूस हुआ।

माना जा रहा है कि चोट के कारण ही एक साल बाद वापसी कर रहे स्टेन की एड़ी का टिशू चोटिल हुआ है और वह कम से कम चार से छह हफ्तों के लिए मैदान से बाहर रहेंगे। स्टेन जब मैदान से बाहर गए तब वह 51 रन देकर दो विकेट हासिल कर चुके थे। 

स्टेन ने शिखर धवन और रिद्धिमान साहा को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। स्टेन कंधे के ऑपरेशन के कारण पिछले एक साल से क्रिकेट से दूर थे। भारत के खिलाफ मैच से पहले खुद को तरोताजा रखने के लिए उन्होंने हाल में जिम्बाॉब्वे के खिलाफ हाल में चारदिवसीय टेस्ट मैच में भी हिस्सा नहीं लिया था।

गौरतलब है कि न्यूलैंड्स मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका मजबूत स्थिति में है। पहली पारी में 286 रनों पर सिमटने के बाद मेजबान ने भारत को 209 पर आउट कर दिया था। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने भारत पर 142 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

Open in app