Wrestlers Protest: पहलवानों के विरोध पर आया सौरव गांगुली का बयान, कहा- उन्हें अपनी लड़ाई लड़ने दें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा, मुझे आशा है कि यह हल हो जाएगा। पहलवानों ने ढेर सारे मेडल जीते हैं और देश का नाम रौशन किया है। उम्मीद है, इसे सुलझा लिया जाएगा।

By रुस्तम राणा | Published: May 05, 2023 6:41 PM

Open in App
ठळक मुद्देटीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा- स्थिति का समाधान किया जाना चाहिएहालांकि उन्होंने अधिक जानकारी के बिना मामले के बारे में आगे टिप्पणी करने से इनकार कियाकहा- पहलवानों ने ढेर सारे मेडल जीते हैं और देश का नाम रौशन किया है

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने नई दिल्ली में चल रहे पहलवानों के विरोध पर अपनी बात रखी और कहा कि स्थिति का समाधान किया जाना चाहिए। लेकिन उन्होंने अधिक जानकारी के बिना मामले के बारे में आगे टिप्पणी करने से इनकार किया। उन्होंने पहलवानों की प्रशंसा करते हुए कहा कि पहलवानों ने ढेर सारे मेडल जीते हैं और देश का नाम रौशन किया है। 

उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “उन्हें अपनी लड़ाई लड़ने दो। मुझे नहीं पता कि वहां क्या हो रहा है, मैंने अभी अखबारों में पढ़ा है। खेल की दुनिया में, मुझे एक बात का एहसास हुआ कि आप उन चीजों के बारे में बात नहीं करते हैं जिनके बारे में आपको पूरी जानकारी नहीं है।' उन्होंने आगे कहा, "मुझे आशा है कि यह हल हो जाएगा। पहलवानों ने ढेर सारे मेडल जीते हैं और देश का नाम रौशन किया है। उम्मीद है, इसे सुलझा लिया जाएगा।”

राजधानी में प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। वे सात महिला पहलवानों, जिनमें से एक नाबालिग है, के कथित यौन उत्पीड़न और डराने-धमकाने के आरोप में उत्तर प्रदेश के एक भाजपा सांसद बृजभूषण के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवान 23 अप्रैल से धरने पर बैठे हैं। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने तीन महिला पहलवानों की एक याचिका पर कार्यवाही बंद कर दी, जिन्होंने बृज भूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, यह देखते हुए कि प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और सात शिकायतकर्ताओं को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की गई है।

रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने कहा, "हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सम्मान करते हैं, विरोध जारी रहेगा।" उन्होंने कहा, "सुप्रीम कोर्ट का आदेश झटका नहीं है, इस मामले में वह क्या ही कर सकती थी।"

टॅग्स :सौरव गांगुलीWrestling Federation of Indiaबृज भूषण शरण सिंहसाक्षी मलिक
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या