दर्शकों की तरफ से डेविड वॉर्नर ने मोहम्मद सिराज और पूरी टीम इंडिया से मांगी माफी,कही दिल जीतने वाली बात

डेविड वॉर्नर ने सिडनी टेस्ट के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर की गई नस्लीय टिप्पणी को लेकर माफी मांगी है।

By अमित कुमार | Published: January 12, 2021 03:32 PM2021-01-12T15:32:09+5:302021-01-12T15:36:52+5:30

Sorry Siraj and Indian team racism not acceptable said David Warner | दर्शकों की तरफ से डेविड वॉर्नर ने मोहम्मद सिराज और पूरी टीम इंडिया से मांगी माफी,कही दिल जीतने वाली बात

डेविड वॉर्नर और मौहम्मद सिराज।(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलियाई दर्शक स्टेडियम से भारतीय खिलाड़ियों पर चौथे टेस्ट के दौरान टिप्पणी करते रहे।दर्शकों की इस हरकत की चारों ओर आलोचानाएं की जा रही है। डेविड वॉर्नर ने भी भारतीय खिलाड़ियों के साथ हुए दुर्व्यवाहर के लिए माफी मांगी है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम सोमवार को सिडनी टेस्ट ड्रा कराने में सफल रही। भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने जिस तरीके से मैच के आखिरी दिन का खेल दिखाया उसकी हर जगह प्रशंसा हो रही है। इस मैच के दौरान कुछ दर्शकों ने मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणियां की थी। जिसके बाद से बीसीसीआई भी इस मामले को लेकर सख्त दिखाई पड़ रही है। 

अब ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भारतीय खिलाड़ियों खासकर मोहम्मद सिराज पर तीसरे टेस्ट के दौरान की गई नस्लवादी टिप्पणियों की निंदा करते हुए कहा कि दर्शकों का ऐसा बर्ताव स्वीकार्य नहीं है। पहली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए सिराज के अलावा जसप्रीत बुमराह को भी लगातार दो दिन दर्शकों की नस्लीय टिप्पणियों का शिकार होना पड़ा।

इंस्टाग्राम पर वॉर्नर ने मांगी सिराज और टीम इंडिया से माफी

चौथे दिन तो कुछ देर खेल रोकना भी पड़ा जब भारतीय टीम ने अंपायरों से शिकायत की। इसके बाद छह दर्शकों को मैदान से निकाल दिया गया और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने माफी मांगी। वॉर्नर ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि मैं मोहम्मद सिराज और भारतीय टीम से माफी मांगना चाहता हूं। नस्लवाद या दुर्व्यवहार कहीं भी और कभी भी स्वीकार्य नहीं है। उम्मीद है कि दर्शक आगे से बेहतर बर्ताव करेंगे। 

ड्रा के लिए वॉर्नर ने दी भारत को बधाई

मैच के बारे में वॉर्नर ने कहा कि चोट के कारण पहले दो मैचों में बाहर रहने के बाद वापसी करके अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि वापसी करना बहुत अच्छा था । मैच का नतीजा अलबत्ता वैसा नहीं रहा, जैसा हम चाहते थे लेकिन यही टेस्ट क्रिकेट है । पांच दिन हमने अच्छी क्रिकेट खेली । लेकिन भारत को बधाई जिसने शानदार वापसी की । यही वजह है कि क्रिकेट से हमें इतना प्यार है, यह आसान खेल नहीं है । अब ब्रिसबेन में निर्णायक मैच पर नजर और वहां खेलने का अलग ही मजा है ।

Open in app