उपकप्तान रहाणे को पहले टेस्ट में नहीं मिला मौका, सोशल मीडिया पर फैंस हुए नाराज!

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया।

By सुमित राय | Published: January 05, 2018 3:14 PM

Open in App

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार से केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में उप कप्तान अजिंक्य रहाणे को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। रहाणे की जगह टीम में रोहित शर्मा को मौका दिया गया। इसके बाद अजिंक्य रहाणे सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे और यूजर्स यहां तक कहने लगे की रहाणे का करियर खत्म होने की कगार पर है।

कैसा रहा है रहाणे का प्रदर्शन

अजिंक्य रहाणे ने अपने टेस्ट करियर में अभी तक कुल 43 मैच खेले है, जिसमें उन्होंने करीब 52 की औसत से कुल 2826 रन बनाए हैं। रहाणे ने टेस्ट करियर में 9 शतक और 12 अर्धशतक लगाए है। टेस्ट क्रिकेट में इनका सर्वाधिक स्कोर 188 का रहा है।

साउथ अफ्रीका के पिछले दौरे पर रहाणे ने दो मैचों में 69.66 की औसत से सिर्फ 209 रन बनाए थे। रहाणे का फॉर्म साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ हुई सीरीज से खराब चल रहा है। रहाणे ने इसके बाद खेले 14 टेस्ट मैचों में सिर्फ एक शतक लगाया है। उन्होंने करीब 27 की औसत से कुल 617 रन बनाए।

वर्तमान को प्राथमिकता देते हैं रहाणे

पिछले साल के अंत में रहाणे ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मेरा दिल और दिमाग कह रहा है साल 2018 मेरा साल होने जा रहा है और मैं इसके लिए पूरी तरह आश्वस्त हूं। मैं हमेशा यह मानता हूं चाहे, जिंदगी हो या फिर क्रिकेट जो हो रहा है उसे होने दो, मैं हमेशा वर्तमान में रहने को ही प्राथमिकता देता हूं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार।

टॅग्स :आजिंक्य रहाणेभारत Vs दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्टकेपटाउन टेस्टभारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या