SL vs PAK Asia Cup 2022: श्रीलंका ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया, अब 11 सितंबर को फाइनल में भिड़ेंगी दोनों टीमें

पाकिस्तान की ओर से मिले 122 रनों के आसान लक्ष्य को श्रीलंका ने 17वें ओवर में 124 रन बनाकर जीत दर्ज की।

By रुस्तम राणा | Published: September 09, 2022 10:48 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान की ओर से मिले 122 रनों के आसान लक्ष्य को श्रीलंका ने 17वें 5 विकेट खोकर हासिल कियाजीत के हीरो बल्लेबाजी में सलामी बल्लेबाज पाथुन निशांका (55 नाबाद) रहे, तो गेंदबाजी में वानिंदु हसरंगा (3) रहेपाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबार आजम (30) ने बनाए सर्वाधिक रन, नवाज ने खेली 26 रनों की पारी

Sri Lanka vs Pakistan Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 में शुक्रवार को खेले गए सुपर 4 के छठे मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 5 विकटों से मात दी है। अब दोनों टीमें 11 सितंबर को एशिया कप के फाइनल में भिड़ेंगी। पाकिस्तान की ओर से मिले 122 रनों के आसान लक्ष्य को श्रीलंका ने 17वें ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

श्रीलंका की ओर इस मैच के हीरो जहां बल्लेबाजी में सलामी बल्लेबाज पाथुन निशांका रहे। तो गेंदबाजी में वानिंदु हसरंगा रहे। निशांका ने 48 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 55 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 5 चौके और 1 छक्का लगाया। वहीं हसरंगा ने बॉलिंग और फील्डिंग में कमाल दिखाया। उन्होंने न केवल पाकिस्तान के तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए, बल्कि दो कैच लिए और एक विरोधी टीम के बल्लेबाज को रन आउट किया।

इस मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और पाकिस्तान को बैटिंग करने का न्यौता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तानी बल्लेबाज श्रीलंकाई गेंदबाजों के आगे बौने साबित हुए। सलामी जोड़ी बाबर (30) और रिजवान (14) ने अच्छी शुरूआत दी। लेकिन इस शुरूआत को यह जोड़ी ज्यादा आगे नहीं ले जा सकी।

इसके बाद पाकिस्तान के एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। नवाज ने जरूर 18 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली, लेकिन उन्हें हसरंगा ने रन आउट कर चलता किया। पाकिस्तान 19.1 ओवर में 121 रन पर ऑल आउट हो गई। 

जवाब में आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम पहले ओवर की दूसरी गेंद में अपना पहला विकेट कुशल मेंडिस (0) के रूप में गिरा बैठी। शुरूआत श्रीलंका की भी अच्छी नहीं रही। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए दनुश्का भी शून्य परआउट हो गए। इसके बाद भनुका राजपक्षे (24) और कप्तान शनाका (21) संभलकर खेले। अंत में हसरंगा (10) और निशांका ने टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया।

टॅग्स :एशिया कपश्रीलंका क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या