ICC Ranking: नंबर 1 वनडे बल्लेबाज बनने की रेस में बाबर के करीब पहुंचे शुभमन गिल, कोहली और रोहित भी टॉप 10 में शामिल

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल मौजूदा विश्वकप में जिस फार्म में खेल रहे हैं उसे देखकर ये कहा जा सकता है कि वह बाबर को पीछे छोड़कर नंबर वन वनडे बल्लेबाज बन जाएंगे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 25, 2023 05:10 PM2023-10-25T17:10:04+5:302023-10-25T17:11:32+5:30

Shubman Gill comes close to Babar in the race to become number 1 ODI batsman ICC Ranking | ICC Ranking: नंबर 1 वनडे बल्लेबाज बनने की रेस में बाबर के करीब पहुंचे शुभमन गिल, कोहली और रोहित भी टॉप 10 में शामिल

गिल 823 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं

googleNewsNext
Highlightsबाबर के करीब पहुंचे शुभमन गिलपाकिस्तान के कप्तान बाबर के कुल 829 रेटिंग अंक हैंगिल 823 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं

Race for No.1 ODI batter ranking: भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बुधवार को आईसीसी द्वारा जारी नवीनतम रैंकिंग में दुनिया के नंबर 1 वनडे बल्लेबाज बाबर आजम से केवल 6 अंक पीछे हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर के कुल 829 रेटिंग अंक हैं और उनके बाद गिल 823 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

मौजूदा आईसीसी वनडे विश्वकप में बाबर आजम अब तक 5 मैचों में केवल 157 रन बना पाए हैं। शुभमन गिल जो शुरुआती मुकाबलों में डेंगू के कारण नहीं खेल पाए थे, उन्होंने मौजूदा क्रिकेट विश्वकप में तीन मैचों में 95 रन बनाए हैं।

आईसीसी द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर 829 अंकों के साथ पहले नंबर पर, शुभमन गिल 823 अंकों के साथ दूसरे, क्विंटन डिकॉक 769 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। चौथे स्थान पर हेनरिक क्लासेन औप पांचवें पर डेविड वार्नर हैं। विराट कोहली छठवें और रोहित शर्मा आठवें नंबर पर हैं।

वनडे गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड पहले नंबर पहुंच गए हैं। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज दूसरे नंबर पर हैं। दक्षिण अफ्रीका को केशव महाराज तीसरे और अफगानिस्तान के राशिद खान चौथे नंबर पर हैं। पांचवे नंबर पर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट मौजूद हैं। वनडे गेंदबाजों की लिस्ट में सिराज के अलावा दूसरे भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव हैं। कुलदीप नौवें नंबर पर मौजूद हैं।

अगर वनडे ऑलराउंडरों की बात करें तो बांग्लादेश के शाकिब पहले और अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी दूसरे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और चौथे पर राशिद खान हैं। 

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल मौजूदा विश्वकप में जिस फार्म में खेल रहे हैं उसे देखकर ये कहा जा सकता है कि वह बाबर को पीछे छोड़कर नंबर वन वनडे बल्लेबाज बन जाएंगे। भारतीय टीम विश्वकप में जिस फार्म में खेल रही है उसका सेमीफाइनल खेलना तय है। वहीं पाकिस्तान का सेमीफाइनल खेलना अब दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर हो गया है। ऐसे में गिल के पास ज्यादा मौका भी है।

Open in app