पाकिस्तान की भारत से भिड़ंत से पहले बोले शोएब अख्तर- 'पाकिस्तान मुसीबत में होगा अगर...'

भारत के संयोजन पर बोलते हुए अख्तर चाहते हैं कि कुलदीप यादव को तीन फ्रंटलाइन पेसरों जैसे कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ शामिल किया जाए।

By मनाली रस्तोगी | Published: September 2, 2023 11:13 AM2023-09-02T11:13:20+5:302023-09-02T11:15:24+5:30

Shoaib Akhtar's Confession Ahead Of India Clash | पाकिस्तान की भारत से भिड़ंत से पहले बोले शोएब अख्तर- 'पाकिस्तान मुसीबत में होगा अगर...'

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsअख्तर को लगता है कि अगर पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करता है तो वह वास्तव में भारत पर हमला करेगा।भारत बनाम पाकिस्तान मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे शुरू होगा।एशिया कप में शनिवार को कैंडी के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होगा।

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच मैच से पहले शोएब अख्तर ने पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को शीर्ष पर आने का समर्थन किया है। एशिया कप में शनिवार को कैंडी के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होगा। जहां भारत आज पहला मैच खेलने वाला है, वहीं पाकिस्तान टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में नेपाल पर 238 रनों की जीत के साथ मुकाबले का आगाज कर चुका है। 

अख्तर को लगता है कि अगर पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करता है तो वह वास्तव में भारत पर हमला करेगा। उन्होंने कहा कि अगर भारत पहले बल्लेबाजी करता है तो पाकिस्तान के साथ भी ऐसा ही हो सकता है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट एक वीडियो में कहा, "बाबर और उनकी टीम काफी परिपक्व है। वे पहले भी भारत के खिलाफ उच्च दबाव वाले खेल खेल चुके हैं। अब वे ज्यादा दबाव में नहीं रहेंगे।" 

उन्होंने कहा, "अगर पाकिस्तान टॉस जीतता है और पहले बल्लेबाजी करता है, तो वह सचमुच भारत को हरा देगा। इसके विपरीत अगर भारत टॉस जीतता है, तो पाकिस्तान मुश्किल में पड़ सकता है क्योंकि गेंद वास्तव में रोशनी के नीचे ज्यादा घूम नहीं रही है।" भारत के संयोजन पर बोलते हुए अख्तर चाहते हैं कि कुलदीप यादव को तीन फ्रंटलाइन पेसरों जैसे कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ शामिल किया जाए।

शोएब अख्तर ने आगे कहा, "दोनों टीमों के पास अच्छा मौका है। बुमराह, शमी, सिराज को एक साथ खेलना चाहिए। कुलदीप को खेलना चाहिए। विराट कोहली को लेकर इस बात पर बहस चल रही है कि उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए या चौथे नंबर पर और ईशान को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए या पारी की शुरुआत करनी चाहिए। लेकिन मुझे यह कहना होगा कि पाकिस्तान एक मजबूत टीम है।" 

उन्होंने ये भी कहा, "उनके पास गेंद के साथ गोला-बारूद है और उनकी बल्लेबाजी व्यवस्थित है। अब यह पहले की तरह अस्थिर बल्लेबाजी क्रम नहीं है। जब वे उपमहाद्वीप में खेलते हैं तो ये दो संतुलित पक्ष होते हैं।" भारत बनाम पाकिस्तान मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे शुरू होगा।

Open in app