PAK VS NZ: सेमीफाइनल में जाने से पहले न्यूजीलैंड ने खड़ा किया विराट स्कोर, अख्तर बोले, पहले बल्लेबाजी क्यों नहीं की

PAK VS NZ: पाकिस्तान के पूर्व तेंज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि इस विकेट पर आपने पहले बल्लेबाजी क्यों नहीं चुनी। मैं मैं पाक टीम प्रबंधन का समझ नहीं पा रहा हूं।

By धीरज मिश्रा | Published: November 4, 2023 02:25 PM2023-11-04T14:25:12+5:302023-11-04T15:14:40+5:30

PAK VS NZ Shoaib Akhtar-babar azam Pakistan New Zealand asked why did not they bat first | PAK VS NZ: सेमीफाइनल में जाने से पहले न्यूजीलैंड ने खड़ा किया विराट स्कोर, अख्तर बोले, पहले बल्लेबाजी क्यों नहीं की

photo credit- twitter

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के खिलाफ रचिन रविंद्र ने शानदार तीसरा शतक लगायापाकिस्तान को जीतने के लिए चाहिए 401 रन पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने 10 ओवर में 90 रन दिए

PAK VS NZ: पाकिस्तान की विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उम्मीद को तब बड़ा झटका लगा जब पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी न करते हुए गेंदबाजी चुनी। बाबर के इस फैसला का अब विरोध भी सामने आने लगा है।

पाकिस्तान के पूर्व तेंज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि इस विकेट पर आपने पहले बल्लेबाजी क्यों नहीं चुनी। मैं मैं पाक टीम प्रबंधन का समझ नहीं पा रहा हूं।

सेमीफाइनल के लिहाज से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 4 नवंबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 35वां मैच काफी अहम था। पाकिस्तान को सेमीफाइनल की टिकट पाने के लिए आज का मैच सिर्फ जीतना ही नहीं था। बल्कि, एक अच्छे मार्जिन से जीतना था। इसके लिए किसी भी तरह की गलती की कोई गुंजाइश नहीं थी। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने गलती कर दी।उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुन ली। इसके बाद तो पाकिस्तान के गेंदबाजों को न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने जमकर कूटा। बाबर के पहले गेंदबाजी करने के फैसले की अब जमकर आलोचना की जा रही है।

न्यूजीलैंड की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में आई। पहले विकेट के लिए डेविड कॉन्वे और रचिन रविंद्र ने पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। पाकिस्तान के लिए पहला विकेट हसन अली ने ली। डेविड कॉन्वे 39 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 6 चोके लगाए। वहीं डेब्यू विश्व कप में अपनी बल्लेबाजी से देशभर में लोहा मनवाने वाले रचिन रविंद्र ने शानदार तीसरा शतक लगाया। उन्होंने कप्तान केन विलियमसन के साथ शतकीय साझेदारी की।

न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट 248 रनों पर गिरा, जब कप्तान केन विलियमसन आउट हुए। दोनों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 400 रन बनाए। पाकिस्तान को 401 रन का लक्ष्य दिया गया है। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने 10 ओवर में 90 रन दिए। हसन अली ने 10 ओवर में 82 रन देकर 1 विकेट लिया। इफ्तिखार अहमद ने 8 ओवर में 55 रन दिए और एक विकेट लिया। हारिस रऊफ ने 10 ओवर में 85 रन दिए और एक विकेट लिया। मोहम्मद वसीम जूनियर ने 10 ओवर में 60 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। 

Open in app