शोएब अख्तर को सताने लगा पाकिस्तान के 'कंगाल' होने का खतरा, कहा- Coronavirus जितना लोगों को मारेगा, उससे ज्यादा...

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इससे पहले इस बीमारी के खिलाफ लोगों को जाति धर्म से ऊपर उठकर लोगों की मदद करने का अनुरोध किया था।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 1, 2020 08:42 PM2020-04-01T20:42:46+5:302020-04-01T20:42:46+5:30

Shoaib Akhtar tweet, This Corona virus pandemic is going to leave more people bankrupt than dead. | शोएब अख्तर को सताने लगा पाकिस्तान के 'कंगाल' होने का खतरा, कहा- Coronavirus जितना लोगों को मारेगा, उससे ज्यादा...

शोएब अख्तर को सताने लगा पाकिस्तान के 'कंगाल' होने का खतरा, कहा- Coronavirus जितना लोगों को मारेगा, उससे ज्यादा...

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान में 2 हजार से ज्यादा लोग महामारी की चपेट में।26 लोग गंवा चुके कोरोना वायरस से जान।पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को सताने लगा पाकिस्तान में कंगाली का डर।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के चलते अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 2000 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि पूरा विश्व इस समय कोरोनावायरस की चपेट में है और इससे लोग कंगाल होने के कगार पर हैं। 

अख्तर ने बुधवार को ट्वीट करके कहा, "यह महामारी जितना लोगों के मारेगी नहीं उससे ज्यादा तो उन्हें कंगाल करके छोड़ेगी।"

बता दें कि अख्तर ने इससे पहले इस बीमारी के खिलाफ लोगों को जाति धर्म से ऊपर उठकर लोगों की मदद करने का अनुरोध किया था। अख्तर ने अपने यूटयूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने लोगों से अनुरोध किया था कि वे एक वैश्विक कार्यबल के रूप में काम करें और प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्दशों का पालन करें।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में शोएब अख्तर कहते हैं, "कोरोना वायरस के हालात आपके सामने हैं। पाकिस्तान कैटेगरी-2 में पहुंच चुका है। मैं किसी जरूरी काम से बाहर गया था। मैंने इस दौरान किसी से हाथ नहीं मिलाया, लेकिन मैंने 4-4 लड़कों को मोटरसाइकिल पर बैठे हुए देखा। वो पहाड़ों पर जा रहे हैं। पिकनिक मना रहे हैं। खाना खा रहे हैं। मुझे समझ नहीं आ रहा ये कर क्या रहे हैं।"

रावलपिंडी एक्सप्रेस इस वीडियो में आगे कहते हैं, "लोग घर मिलने आ रहे हैं। क्यों मिलने आ रहे हैं। कोई भी संक्रमित आपको बीमार करके जा सकता है। रेस्टोरेंट बंद नहीं हैं। हिंदुस्तान में कर्फ्यू लगा हुआ है। लोगों ने खुद अपने आप पर कर्फ्यू लगा दिया है। बांग्लादेश में। यहां पर हमारे लोग बाहर जा रहे हैं। आप क्या कर रहे हैं? आप लोगों की जान के साथ खेल रहे हो। मैं पाकिस्तान सरकार से लॉकडाउन की अपील करता हूं। मैं पाकिस्तानी पीएम से कर्फ्यू की अपील करता हूं। खाली वैपेन से लोग मारे नहीं जात सकते, छींकने से भी मारे जा सकते हैं। हाथ मिलाने से भी लोग मारे जा रहे हैं। हाथ आपका बड़ा वैपेन है, जिससे लोग मारे जा रहे हैं। प्लीज हाथ ना मिलाएं। गले ना मिलाएं।"

Open in app