एशिया कप के लिए पाकिस्तान की जगह इस देश का शोएब अख्तर ने दिया सुझाव, देखना चाहते हैं भारत और पाक के बीच फाइनल

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि वह चाहते हैं कि एशिया कप 2023 टूर्नामेंट पाकिस्तान में नहीं तो श्रीलंका में हो। अख्तर ये भी चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान एशिया कप और वर्ल्ड कप के फाइनल में खेलें।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 16, 2023 11:52 AM2023-03-16T11:52:41+5:302023-03-16T11:54:36+5:30

Shoaib Akhtar Suggests Pakistan’s Replacement For Asia Cup 2023 | एशिया कप के लिए पाकिस्तान की जगह इस देश का शोएब अख्तर ने दिया सुझाव, देखना चाहते हैं भारत और पाक के बीच फाइनल

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsएशिया कप 2023 के मेजबानी स्थल को लेकर अभी भी असमंजस बरकरार है।जय शाह ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने से इनकार किया है।एशिया कप 2023 के अलावा पाकिस्तान के पास 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के अधिकार भी हैं।

दोहा: एशिया कप 2023 के मेजबानी स्थल को लेकर अभी भी असमंजस बरकरार है। पाकिस्तान को मूल रूप से मेजबान का दर्जा दिया गया था। हालांकि, बीसीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के प्रमुख जय शाह ने पिछले साल कहा था कि भारतपाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा। ऐसे में अब ये बहस छिड़ी हुई है कि अगर भारतएशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा तो वो भी वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगा।

बता दें कि जय शाह ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने से इनकार किया है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि वह चाहते हैं कि एशिया कप 2023 टूर्नामेंट पाकिस्तान में नहीं तो श्रीलंका में हो। अख्तर ये भी चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान एशिया कप और वर्ल्ड कप के फाइनल में खेलें।

एशिया कप 2023 के अलावा पाकिस्तान के पास 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के अधिकार भी हैं। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा, "मैं चाहता हूं कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान में नहीं तो श्रीलंका में हो। मैं भारत और पाकिस्तान को एशिया कप और विश्व कप में फाइनल खेलते देखना चाहता हूं। विश्व क्रिकेट में सिर्फ भारत और पाकिस्तान फाइनल के अलावा कुछ नहीं होना चाहिए।"

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एशिया कप के लिउए मार्च के महीने में एसीसी सदस्यों की कार्यकारी बोर्ड की बैठक के दूसरे दौर में नए स्थान का फैसला किया जाएगा।

Open in app