पाकिस्तान में 91 यात्रियों को ले जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त, शोएब अख्तर ने जताया शोक, लिखा...

पीके-303 लाहौर से आ रही थी और विमान कराची उतरने ही वाला था कि कुछ मिनटों पहले मालिर में मॉडल कालोनी के निकट जिन्ना गार्डन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 22, 2020 5:52 PM

Open in App

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का एक यात्री विमान शुक्रवार को कराची स्थित जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 98 लोग (91 यात्री और 7 क्रू मेंबर) सवार थे।

इस घटना पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने दुख जताया है। अख्तर ने ट्विटर पर लिखा, "अभी पीआईए विमान दुर्घटना की खबर सुनी। यह विमान लाहौर से कराची जा रहा था और लैंडिंग से कुछ देर पहले ही क्रैश हो गया।"

जियो न्यूज की खबर के मुताबिक उड़ान संख्या पीके-303 लाहौर से आ रही थी और विमान कराची उतरने ही वाला था कि कुछ मिनटों पहले मालिर में मॉडल कालोनी के निकट जिन्ना गार्डन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 

खबर में नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) के सूत्रों के हवाले से कहा गया कि पीआईए एयरबस ए320 में 98 लोग सवार थे जिनमें 91 यात्री और चालक दल के सात सदस्य थे। विमान में सवार लोगों के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। 

सीएए सूत्रों ने कहा कि हादसे का शिकार होने से एक मिनट पहले ही उसका विमान से संपर्क टूट गया था। जिस इलाके में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है वहां कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है। 

पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि सेना के त्वरित प्रतिक्रिया बल और सिंध पाकिस्तान रेंजर्स के जवान राहत और बचाव अभियान में नागरिक प्रशासन की मदद के लिए मौके पर पहुंच गए हैं। 

डॉन अखबार ने सिंध के स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया समन्वयक मीरन युसूफ को उद्धृत करते हुए कहा कि स्वास्थ्य एवं लोक कल्याण मंत्री ने घटना के बाद कराची के सभी प्रमुख अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा की है। 

(भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :शोएब अख्तरपाकिस्तानपाकिस्तान क्रिकेट टीमविमान दुर्घटना

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या