Shikhar Dhawan divorce: शिखर धवन से पहले इन 6 भारतीय क्रिकेटरों का हो चुका है तलाक

धवन ने आयशा मुखर्जी से साल 2012 में शादी की थी और उनकी पहली शादी से हुए दो बच्चों को भी गोद लिया था।

By उस्मान | Published: September 8, 2021 09:07 AM2021-09-08T09:07:46+5:302021-09-08T09:09:15+5:30

Shikhar Dhawan divorce:Ayesha Mukherjee confirms divorce with Shikhar Dhawan, 6 Indian cricketers who got divorce | Shikhar Dhawan divorce: शिखर धवन से पहले इन 6 भारतीय क्रिकेटरों का हो चुका है तलाक

शिखर धवन

googleNewsNext
Highlightsबल्लेबाज शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी ने तलाक ले लियाशादी के 8 साल बाद दोनों ने अब अलग होने का फैसला कियाउनकी पहली शादी से हुए दो बच्चों को भी गोद लिया था

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी ने तलाक ले लिया है। शादी के 8 साल बाद दोनों ने अब अलग होने का फैसला किया है। धवन ने आयशा मुखर्जी से साल 2012 में शादी की थी और उनकी पहली शादी से हुए दो बच्चों को भी गोद लिया था। धवन और आयशा का भी एक बेटा है जिसका नाम जोरावर है।

आयशा ने अपने दूसरे तलाक पर एक भावुक पोस्ट भी इंस्टाग्राम पर डाला है। उन्होंने लिखा, 'मेरा जब तक तलाक नहीं हुआ, मुझे लगता था तलाक एक बहुत गंदा शब्द है।'

धवन की ओर से तलाक को लेकर कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है। आयशा मूल रूप से पश्चिम बंगाल की हैं, लेकिन जब वह 8 साल की थीं, तब ऑस्ट्रेलिया चली गईं थीं। वह एक प्रशिक्षित किकबॉक्सर भी हैं। 46 साल की आयशा की शादी पहले एक ऑस्ट्रेलियाई बिजनेसमैन से हुई थी। 

खैर यह पहला मौका नहीं है जब किसी भारतीय क्रिकेटर का तलाक हुआ है, इससे पहले भी कई महान खिलाड़ियों का तलाक हो चुका है. चलिए जानते हैं कौन-कौन हैं वो खिलाड़ी- 

मोहम्मद अजहरुद्दीन
हैदराबादी क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन की दो शादियों के बारे में बहुत से लोग जानते होंगे। उनकी पहली शादी नौरीन से हुई थी जिनसे उनके दो बेटे थे। लेकिन बाद में वह 1996 में अभिनेत्री संगीता बिलजानी से शादी करना चाहते थे, इसलिए वह अपनी पहली और पत्नी से अलग हो गए।

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक की तलाक की कहानी बेहद दिलचस्प है। कार्तिक की शादी उनकी बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से हुई थी। 2012 में, कार्तिक को पता चला कि उसकी पत्नी का मुरली विजय के साथ अफेयर चल रहा है और इसलिए उसने उसे तलाक दे दिया! 2015 में उन्होंने मशहूर स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी की।

जवगल श्रीनाथ
भारतीय तेज गेंदबाज की पहली शादी ज्योत्सना से हुई थी, लेकिन माधवी पत्रावली नाम की पत्रकार से शादी करने के लिए उन्हें तलाक दे दिया। दोनों ने 2008 में शादी की थी।

विनोद कांबली
विनोद कांबली वैसे भी अपनी ऑफ-फील्ड कहानियों के लिए प्रसिद्ध हैं और यह उनमें से सिर्फ एक है। कांबली ने 1998 में अपने बचपन की दोस्त नोएला लुईस से शादी की। लेकिन बाद में कुछ मुद्दों के कारण उन्होंने एक पूर्व मॉडल एंड्रिया हेविट से शादी करने के लिए उसे तलाक दे दिया।

योगराज सिंह
पूर्व क्रिकेटर, जिन्होंने भारत के लिए एक टेस्ट मैच और छह एकदिवसीय मैच खेले। उन्होंने शबनम (युवराज सिंह की मां) से शादी की थी, लेकिन बाद में उन्हें तलाक दे दिया।

बाद में उन्होंने सतवीर कौर से शादी की है और उनके साथ उनके दो बच्चे हैं। क्रिकेट में उनका करियर एक चोट के कारण समाप्त हो गया, जिसके बाद उन्होंने अभिनय शुरू किया और कई पंजाबी और बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई दिए।

मोहम्मद शमी
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 2014 में हसीन जहां से शादी की थी। हुसैन जहां का तलाक हो चुका है। अब इस रिश्ते को लेकर हुसैन जहां और शमी के बीच अनबन चल रही है और दोनों अलग रह रहे हैं । हालांकि अभी तक दोनों का तलाक नहीं हुआ है।

Open in app