विंडीज को झटका, शैनन गैब्रियल बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए सस्पेंड

Shannon Gabriel: आईसीसी ने विंडीज तेज गेंदबाज शैनन ग्रैबियल को अनुशासनात्मक कारणों से बांग्लादेश के खिलाफ अगले टेस्ट से सस्पेंड कर दिया है

By भाषा | Published: November 23, 2018 7:38 PM

Open in App

चटगांव, 23 नवंबर: वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनन गैब्रियल पर बांग्लादेश के खिलाफ अगले टेस्ट के लिए सस्पेंड (निलंबित) कर दिया गया है, चूंकि अनुशासनात्मक कारणों से 24 महीने के भीतर उनके कुल पांच डिमेरिट अंक हो गए हैं। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन इमरूल कायेस को कंधा मारने के कारण गैब्रियल पर दो डिमेरिट अंक लगाये गए।

यह घटना टेस्ट के आठवें ओवर की है जब गेंद डालने के बाद गैब्रियल ने इमरूल को कंधा मारा। आईसीसी ने एक बयान में कहा, 'अंपायरों की राय में शारीरिक संपर्क से बचा जा सकता था।' 

गैब्रियल पर अप्रैल 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ जमैका टेस्ट के दौरान भी तीन डिमेरिट अंक लगाये गए थे। उस समय उन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया था। 

ग्रैबियल ने बांग्लादेश के खिलासफ चटगांव टेस्ट में बांग्लादेश की पहली पारी में चार विकेट झटके थे। लेकिन दूसरे दिन उन्होंने बांग्लादेश की पारी में गेंदबाजी नहीं की।

टॅग्स :वेस्टइंडीजबांग्लादेशटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या