शेन वॉर्न ने चुनी केवल भारतीय खिलाड़ियों से बनी आईपीएल इलेवन, दो चौंकाने वाले नाम शामिल, सचिन को नहीं दी जगह, जानें पूरी टीम

Shane Warne IPL XI: महान ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न ने केवल भारतीय खिलाड़ियों से बनी अपनी आईपीएल इलेवन में सचिन तेंदुलकर को शामिल नहीं करके सबको चौंकाया, अपने साथ खेले तीन खिलाड़ियों को दी जगह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 8, 2020 07:59 AM2020-04-08T07:59:44+5:302020-04-08T07:59:44+5:30

Shane Warne picks his IPL XI featuring only Indians | शेन वॉर्न ने चुनी केवल भारतीय खिलाड़ियों से बनी आईपीएल इलेवन, दो चौंकाने वाले नाम शामिल, सचिन को नहीं दी जगह, जानें पूरी टीम

शेन वॉर्न ने अपनी ऑल-इंडिया आईपीएल इलेवन चुनी है

googleNewsNext
Highlightsशेन वॉर्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने 2008 का आईपीएल खिताब जीता थावॉर्न ने अपने साथ खेले उस टीम के तीन खिलाड़ियों को दी आईपीएल इलेवन में जगह

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न ने इंस्टाग्राम पर केवल भारतीय खिलाड़ियों से बनी अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इलेवन चुनी है। कोरोना वायरस की वजह से जब दुनिया भर की खेल गतिविधियां ठप हो गई हैं, तो वर्तमान और पूर्व स्टार क्रिकेटर फैंस से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क करके खुदो को व्यस्त रख रहे हैं।

2008 में अपनी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाने वाले वॉर्न ने केवल भारतीय खिलाड़ियों से बनी अपनी आईपीएल इलेवन चुनी। 

शेन वॉर्न ने चुनी केवल भारतीय खिलाड़ियों से बनी आईपीएल इलेवन

रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग को वॉर्न ने अपनी इस आईपीएल इलेवन का ओपनर चुना है। तीसरे नंबर पर उन्होंने विराट कोहली और चौथे नंबर पर युवराज सिंह को रखा है।

वहीं नंबर पांच पर आक्रामक बल्लेबाज और राजस्थान रॉयल्स के अपने पूर्व साथी खिलाड़ी यूसुफ पठान को जगह दी है। वॉर्न ने कहा, यूसुफ ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे लाजवाब शतकों में से एक ठोका था और साथ ही 2008 आईपीएल फाइनल में जोरदार पारी खेली थी।  

वॉर्न ने अपनी इस इलेवन में धोनी को फिनिशर की भूमिका में चुना जबकि ऑलराउंडर की भूमिका में उन्होंने रवींद्र जडेजा को मौका दिया। वहीं वॉर्न ने कहा कि हरभजन सिंह और जडेजा के होने से स्पिन गेंदबाजी में विविधता होगी और साथ ही युसुफ और युवराज भी गेंदबाजी करते हुए महत्वपूर्ण विकेट निकालने में सक्षम हैं।

वॉर्न ने आश्चर्यजनक तौर पर इस टीम में जहीर खान के साथ सिद्धार्थ त्रिवेदी और मुनाफ पटेल को शामिल किया है। त्रिवेदी और मुनाफ दोनों ही राजस्थान रॉयल्स की खिताबी जीत के समय वॉर्न के साथ खेले थे, शायद यही वजह उनके पक्ष में गई।

शेन वॉर्न की ऑल-इंडिया आईपीएल इलेवन: रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, युवराज सिंह, युसूफ पठान, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, सिद्धार्थ त्रिवेदी, मुनाफ पटेल, जहीर खान।

Open in app