बाबर को कप्तानी से हटाना चाहते थे शाहिद आफरीदी, पीसीबी चीफ नजम सेठी का खुलासा

नजम सेठी बाबर आजम को पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में मानते हैं और उनका कहना है कि जब तक टीम अच्छा कर रही है तब तक बाबर को कप्तान बनाए रखा जाना चाहिए।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 10, 2023 02:47 PM2023-04-10T14:47:41+5:302023-04-10T14:48:58+5:30

Shahid Afridi wanted to remove Babar from captaincy, PCB chief Najam Seth | बाबर को कप्तानी से हटाना चाहते थे शाहिद आफरीदी, पीसीबी चीफ नजम सेठी का खुलासा

शाहिद आफरीदी बाबर को कप्तानी से हटाना चाहते थे

googleNewsNext
Highlightsबाबर आजम को लेकर नजम सेठी का खुलासा शाहिद आफरीदी बाबर को कप्तानी से हटाना चाहते थेतब शाहिद आफरीदी अंतरिम चयन समिति के अध्यक्ष थे

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट में खिलाड़ियों और पदाधिकारियों के बीच का आपसी टकराव कोई नई बात नहीं है। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी शाहिद आफरीदी और पाक टीम के कप्तान बाबर आजम को लेकर कुछ ऐसा खुलासा किया है जिसकी चर्चा हो रही है। दरअसल कुछ समय के लिए  शाहिद आफरीदी को पाकिस्तान में अंतरिम चयन समिति का अध्यक्ष बनाया गया था। लेकिन आफरीदी सत्ता हाथ में आते ही अपनी निजी अदावत निकालने के प्रयासों में लग गए।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के वर्तमान नजम सेठी ने बताया है कि शाहिद अफरीदी के नेतृत्व वाली अंतरिम चयन समिति शुरुआत में बाबर आजम को पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से हटाना चाहती थी। हालांकि ये प्रयास कामयाब नहीं हो पाया। एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए नजम सेठी ने कहा, "जब हमने कार्यभार संभाला तो हमने एक अंतरिम चयन समिति बनाई। सेलेक्टर्स के बोर्ड में आने से पहले उन्होंने हमसे कहा कि टीम में कुछ बदलाव करने होंगे और बाबर आजम को कप्तान के रूप में बदलने का वक्त आ गया है।"

सेठी ने आगे कहा, "जब वह लोग अंतरिम चयन समिति का हिस्स बन गए तो उन्होंने अपने फैसले को बदल लिया और कहा कि बाबर को कप्तान के रूप में बदलने की जरूरत नहीं है, मैंने भी उनसे कहा कि आप अपना फैसला बदलने के पूरे हकदार हैं।"

नजम सेठी बाबर आजम को पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में मानते हैं और उनका कहना है कि जब तक टीम अच्छा कर रही है तब तक बाबर को कप्तान बनाए रखा जाना चाहिए। सेठी ने कहा, "जब तक बाबर एक सफल बल्लेबाज और एक सफल कप्तान हैं तब तक वो कप्तानी करते रहेंगे। यदि आप सीरीज पर सीरीज हारेंगे और लोग आपकी कप्तानी पर सवाल उठाएंगे तो आपकी जगह कोई और ले लेगा।"

बता दें कि समय न होने और अनुपलब्धता का हवाला देते हुए शाहिद आफरीदी ने अंतरिम चयन समिति के अध्यक्ष का पद छोड़ दिया था। फिलहाल हारून राशिद पीसीबी की राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष का पद संभाल रहे हैं। 

Open in app