शाहिद अफरीदी ने भारत के खिलाफ फिर निकाली भड़ास, कहा- आईपीएल टीमों की धमकी के कारण पाकिस्तान नहीं आ रहे श्रीलंकाई खिलाड़ी

27 सितंबर से शुरू हो रहे पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका के 10 शीर्ष खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से अपना नाम वापस ले लिया था।

By सुमित राय | Published: September 20, 2019 4:08 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भारत के खिलाफ एक बार बेतुका बयान दिया है।अफरीदी ने दावा किया कि आईपीएल की कुछ टीमों ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर दबाव बनाया कि वह पाकिस्तान का दौर न करें।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भारत के खिलाफ एक बार बेतुका बयान दिया है और कहा है कि श्रीलंका के कुछ खिलाड़ियों ने भारत के दबाव के कारण पाकिस्तान दौर पर न आने से मना कर दिया। अफरीदी ने दावा किया कि आईपीएल की कुछ टीमों ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर दबाव बनाया कि वह पाकिस्तान का दौर न करें।

दरअसल, सोशल मीडिया पर शाहिद अफरीदी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो भारत पर आरोप लगा रहे हैं। वीडियो में अफरीदी ने कहा, 'मैंने श्रीलंकाई खिलाड़ियों से पाकिस्तान आने की बात की और उनको पाकिस्तान आने और पाकिस्तान सुपर लीग में खेलना चाहिए तो उनका कहना था कि भारत के आईपीएल कहते हैं कि तुम पाकिस्तान जाओगे तो हम तुम्हें कॉनट्रेक्ट नहीं देंगे। वो भी प्रोफेशनल क्रिकेटर है और वो चाहेंगे कि जहां से उन्हें ज्यादा पैसे मिल रहे हैं वहां से वो खेलें।'

बता दें कि 27 सितंबर से शुरू हो रहे पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका के 10 शीर्ष खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से अपना नाम वापस ले लिया था। इसमें टी20 कप्तान लसिथ मलिंगा, वनडे कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, धनंजय डी सिल्वा, कुशल परेरा और निरोशन डिकवेला शामिल थे।

अफरीदी ने कहा, 'पाकिस्तान ने हमेशा श्रीलंका का समर्थन किया, ऐसा कभी नहीं हुआ कि हमें श्रीलंका का दौरा करना हो और हमारे खिलाड़ी आराम करें। श्रीलंका के बोर्ड को अपने अनुबंधित खिलाड़ियों पर पाकिस्तान जाने का दबाव बनाना चाहिए। जो श्रीलंका के खिलाड़ी यहां आएंगे उन्हें हमेशा पाकिस्तान के इतिहास में याद किया जाएगा।'

इससे पहले पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने भी भारत पर आरोप लगाया था और कहा था कि आईपीएल के कारण श्रीलंकाई खिलाड़ी पाकिस्तान आने से मना कर रहे हैं।

टॅग्स :शाहिद अफरीदीश्रीलंका क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या