Ind vs Pak: पाक कप्तान सरफराज ने नहीं मानी पीएम इमरान खान की बात, लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर लताड़ा

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को अपने प्रधानमंत्री और पाक टीम को 1992 में वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले इमरान खान की बात नहीं मानना भारी पड़ा।

By सुमित राय | Published: June 17, 2019 10:28 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम से 89 रनों से हरा दिया।पाक कप्तान सरफराज को अपने प्रधानमंत्री इमरान खान की बात नहीं मानना भारी पड़ा।पाकिस्तान की हार के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने सरफराज को ट्रोल कर दिया।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 22वें मुकाबले में भारत के खिलाफ 89 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 336 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। हालांकि बारिश से प्रभावित मैच में जीत का फैसला डकवर्थ लुईस नियम से हुआ और भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से मात दी।

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को अपने प्रधानमंत्री और पाक टीम को 1992 में वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले इमरान खान की बात नहीं मानना भारी पड़ा। पाकिस्तान टीम को बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने सरफराज को ट्रोल कर दिया।

दरअसल, इमरान ने सकफराज को सलाह देते हुए ट्विटर पर लिखा था, 'हम भाग्यशाली हैं कि सरफराज के रूप में हमारे पास एक साहसी कप्तान हैं और आज उसे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। जीत की रणनीति के तहत सरफराज को बल्लेबाजों और गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए क्योंकि कामचलाऊ बल्लेबाज या गेंदबाज शायद ही कभी दबाव में प्रदर्शन करते हैं, खासकर आज जैसे दबाव वाले मैच में। जब पिच में नमी ना हो सरफराज को टास जीतकर बल्लेबाजी करनी चाहिए।'

इमरान खान की बात नहीं मानने पर लोगों ने सरफराज खान को ट्रोल कर दिया और सोशल मीडिया पर जमकर लताड़ लगाई।

भारत से मिले 336 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की और एक विकेट के नुकसान पर 117 रन बना लिए थे। लेकिन इसके बाद पाकिस्तानी टीम ने 129 के स्कोर तक अपने पांच विकेट गंवा दिए। तीसरी बार बारिश के कारण खेले रोके जाने तक पाकिस्तान ने 35 ओवर में 6 विकेट पर 166 रन बनाए थे। इसके बाद जब मैच दोबारा शुरू हुआ तब पाकिस्तान को 40 ओवरों में 302 रन बनाने का लक्ष्य मिला, लेकिन पाकिस्तानी टीम 40 ओवरों में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी।

टॅग्स :सरफराज अहमदइमरान खानभारत vs पाकिस्तानभारतीय क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या