सकलैन मुश्ताक ने किया पाकिस्तान अंडर-19 टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन

Saqlain Mushtaq: पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने पाकिस्तान की अंडर 19 टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन किया है

By भाषा | Published: August 14, 2019 5:06 PM

Open in App

कराची, 14 अगस्त: पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने राष्ट्रीय अंडर 19 टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन किया है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) सोमवार को उनका साक्षात्कार लेगा। सकलैन ने 49 टेस्ट और 169 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 496 विकेट चटकाए।

पीसीबी ने राष्ट्रीय जूनियर टीम के मुख्य कोच पद के लिए विज्ञापन दिया था जिसके बाद सकलैन ने आवेदन किया था। टीम अगले साल होने वाले जूनियर विश्व कप की तैयारी कर रही है।

सकलैन ने कहा, ‘‘मैंने आवेदन किया है और मेरा साक्षात्कार अगले हफ्ते है। मुझे लगता है कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट को काफी योगदान दे सकता हूं।’’

ईसीबी के लेवल तीन के कोच 42 साल के सकलेन पहले ही न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की राष्ट्रीय सीनियर टीमों के साथ स्पिन सलाहकार या कोच के रूप में काम कर चुके हैं। सकलैन हाल में विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम के साथ जुड़े थे और वह मौजूदा एशेज सीरीज में भी टीम को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 

29 दिसंबर 1976 को जन्मे सकलैन मुश्ताक को क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन स्पिनरों में गिना जाता है और वह पाकिस्तान के लिए 1995 से 2004 तक लगभग 9 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेले।  

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या