सचिन ने अनोखे अंदाज में बिग बी को दी दादा साहब फाल्के अवॉर्ड की बधाई, शेयर किया सबसे फेमस डायलॉग

अमिताभ बच्चन को दादासाहब फाल्के पुरस्कार के लिए चुना गया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को इसका ऐलान किया।

By सुमित राय | Published: September 25, 2019 4:40 PM

Open in App
ठळक मुद्देसचिन तेंदुलकर ने अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड मिलने पर अनोखे अंदाज में बधाई दी है।अमिताभ बच्चन को मंगलवार को सिनेमा के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार दादा साहब फाल्के अवॉर्ड के लिए चुना गया।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड मिलने पर अनोखे अंदाज में बधाई दी है। बता दें कि अमिताभ बच्चन को मंगलवार को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड के लिए चुना गया।

इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म अग्निपथ का फेमस डायलॉग लिखा और उन्हें बधाई दी। सचिन ने अपने इस ट्वीट में लिखा, 'विजय दीनानाथ चौहान, पूरा नाम। बाप का नाम दीनानाथ चौहान, मां का नाम सुहासिनी चौहान। गांव मांडवा। उम्र 36......' यह एक ऐसी लाइन है, जो मेरे पेट में आज भी गुदगुदी (रोमांच) मचा देती है।'

सचिन ने आगे लिखा, 'आप दुनिया भर में ऐसे ही दिलों को जीतते रहें अमित जी। किरदार अनेक पर शहंशाह बस एक। #दादा साहब फाल्के अवॉर्ड।'

अमिताभ बच्चन को दादासाहब फाल्के पुरस्कार के लिए चुना गया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को इसका ऐलान किया। भारतीय सिनेमा में अपनी अहम छाप छोड़ने वाले देश के महान प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और स्क्रीन राइटर दादा साहब फाल्के के सम्मान में भारत सरकार ने 1969 में 'दादा साहब फाल्के अवॉर्ड' देना शुरू किया था। यह भारतीय सिनेमा का सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार है। सबसे पहले यह पुरस्कार पाने वाली देविका रानी चौधरी थीं।

टॅग्स :सचिन तेंदुलकरअमिताभ बच्चनदादासाहब फाल्के

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या