SA vs Eng: साउथ अफ्रीका टीम में चुने गए 6 नए खिलाड़ी, इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे 4 मैचों की टेस्ट सीरीज

साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 6 नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है।

By सुमित राय | Published: December 17, 2019 08:11 AM2019-12-17T08:11:37+5:302019-12-17T08:11:37+5:30

SA vs Eng: South Africa Cricket Team named 6 uncapped players in Test Squad against England | SA vs Eng: साउथ अफ्रीका टीम में चुने गए 6 नए खिलाड़ी, इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे 4 मैचों की टेस्ट सीरीज

साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

googleNewsNext
Highlightsसाउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में 6 नए खिलाड़ियों को शामिल किया है।पीटर मलान और रुडी सेकेंड को पहली बार साउथ अफ्रीका टीम में जगह मिली है।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका ने इस टीम में 6 नए खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिन्होंने कभी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने पीटर मलान, रुडी सेकेंड, डेन पीटरसन, रासी वान डर डुसेन, बेयुरान हेंड्रिक्स, और ड्वेन प्रीटोरियस को भी टेस्ट टीम में चुना है। पीटर मलान और रुडी सेकेंड को पहली बार साउथ अफ्रीका टीम में जगह मिली है, जबकि अन्य चार खिलाड़ी इंटरनेशनल वनडे और टी20 में डेब्यू कर चुके हैं।

टीम सेलेक्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के स्वतंत्र चयनकर्ता लिंडा जोंडी ने कहा, 'छह नए खिलाड़ियों का टीम में आना बताता है कि हम हमारी नीति के मुताबिक चल रहे हैं जिसमें हम फ्रेंचाइजी स्तर पर अच्छा करने वाले खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं।'

तेज गेंदबाज लुंगी नगिदी चोट के कारण टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं, जो हैमस्ट्रिंग इंजुरी से गुजर रहे हैं। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बताया कि नगिदी को यह चोट एमएसएल टी-20 लीग के दौरान लगी थी। अब वह जनवरी 2020 में क्रिकेट में वापसी करेंगे और इससे पहले रिहैब पर रहेंगे।

बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम टीम चार टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका पहुंच रही है। सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर से सेंचुरियन में होने वाले टेस्ट मैच से होगी।

साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), टेम्बा बावुमा, क्विंटन डी कॉक, डीन एल्गर, बेयुरन हेंड्रिक्स, केशव महाराज, पीटर मलान, एडिन मार्कराम, जुबेर हमजा, एनरिक नोर्टजे, डेन पीटरसन, आंदिले फेहुलक्वायो, वार्नोन फिलेंडर, ड्वायन प्रीटोरियस, कागिसो रबादा, रुडी सेकेंड, रासी वान डर डुसेन।

Open in app