SA vs Eng, 1st Test: वर्नोन फिलैंडर और कगिसो रबादा के आगे टिक नहीं सके इंग्लैंड के खिलाड़ी, 181 पर ढेर हुई पूरी टीम

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पूरी टीम 181 रनों पर ढेर हो गई। 

By सुमित राय | Published: December 27, 2019 7:44 PM

Open in App
ठळक मुद्देसाउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम 181 रनों पर ढेर हो गई। साउथ अफ्रीकी टीम अपनी पहली पारी में 284 रनों पर ऑल आउट हो गई थी।

वर्नोन फिलैंडर (4 विकेट) और कगिसो रबादा (3 विकेट) की घातक गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के खिलाड़ी टिक नहीं पाए और सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पूरी टीम 181 रनों पर ढेर हो गई। इसी के साथ साउथ अफ्रीका ने 103 रनों की बढ़त हासिल कर ली। इससे पहले साउथ अफ्रीकी टीम अपनी पहली पारी में 284 रनों पर ऑल आउट हो गई थी।

इंग्लैंड की ओर से जो डेनली ने सबसे ज्यादा रन बनाए और अर्धशतक पूरा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने। डेनली ने 111 गेंदों में 9 चौके की मदद से 50 रनों की पारी खेली। इसके अलावा बेन स्टोक्स ने 35, कप्तान जो रूट ने 29, सैम कर्रन ने 20 और जोस बटलर ने 12 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड के 5 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से वर्नोन फिलैंडर ने शानदार गेंदबाजी की और 14.2 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया, जबकि कगिसो रबादा ने 15 ओवर में 68 रन देकर तीन विकेट झटका। इसके अलावा एनरिच नोर्टजे को दो और ड्वेन प्रीटोरियस को एक सफलता मिली।

इससे पहले साउथ अफ्रीका की ओर से सिर्फ क्विंटन डी कॉक ही अर्धशतक पूरा कर पाए थे और 128 गेंदों में 14 चौकों की मदद से 95 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा जुबायर हमजा ने 39, वर्नोन फिलैंडर ने 35, ड्वेन प्रीटोरियस ने 33 और फाफ डु प्लेसिस ने 29 रनों की पारी खेली थी। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड और सैम कर्रन ने चार-चार विकेट लिया था, जबकि जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर को एक-एक सफलता मिली थी।

टॅग्स :वर्नोन फिलैंडरकगिसो रबादाजो रूटबेन स्टोक्सक्विंटन डी कॉकदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या