रॉस टेलर तीसरी बार बने न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ऑफ द ईयर, नजरें 2023 का वर्ल्ड कप जीतने पर

Ross Taylor: रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का सर रिचर्ड हेडली मेडल अवॉर्ड तीसरी बार जीत लिया है, किवी क्रिकेटर का सपना वर्ल्ड कप 2023 जीतना

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 01, 2020 11:22 AM

Open in App
ठळक मुद्देये एक शानदार साल रहा है। ये उतार-चढ़ाव से भरा रहा है: रॉस टेलरसबसे बड़ी चीज, मेरे ख्याल में भूख और बेहतर होने की मानसिक प्रेरणा: टेलर

दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का सर रिचर्ड हेडली मेडल जीत लिया है। टेलर ने इन पुरस्कारों के 10 साल के इतिहास में तीसरा बार ये अवॉर्ड जीता है। 

इस 36 वर्षीय क्रिकेटर को कोरोना प्रतिबंधों के चलते ऑनलाइन आयोजित हुए सम्मान समारोह में सर रिचर्ड हेडली मेडल से सम्मानित किया गया।

रॉस टेलर ने पिछले साल न्यूजीलैंड टीम के लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचने में अहम भूमिका निभाई थी, जहां मैच और सुपर ओवर टाई होने के बाद इंग्लैंड की टीम बाउंड्री की संख्या के आधार पर विजेता बन गई थी। 

पिछले 12 महीनों के दौरान वह न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से रहे हैं और इस साल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने।

टेलर ने कहा, 'ये एक शानदार साल रहा है। ये उतार-चढ़ाव से भरा रहा है।'

टेलर को उम्मीद 2023 का वर्ल्ड कप जीतेगा न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड टीम की लगातार दो वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद अब टेलर को उम्मीद है कि उनकी टीम 2023 में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में भाग्यशाली साबित होगी। उन्होंने कहा, 'सबसे बड़ी चीज, मेरे ख्याल में भूख और बेहतर होने की मानसिक प्रेरणा है, अगर ये है तो उम्र बस एक संख्या भर है।'

टेलर ने कहा कि वह न्यूजीलैंड टीम के साथ तब तक बने रहेंगे जब तक उन्हें लगेगा कि वह इसके कहदार हैं और टीम के लिए अपना योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं देखूंगा कि क्या मैं 38 या 39 (उम्र) तक खेल सकता हूं, जोकि अगला वर्ल्ड कप होगा, उसके बाद आगे का फैसला करूंगा।

टॅग्स :रॉस टेलरन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या