Ind vs NZ: वनडे और टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को झटका, चोटिल रोहित शर्मा हुए बाहर

रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 मैच के दौरान पिंडली में चोट लगी थी।

By सुमित राय | Published: February 3, 2020 03:33 PM2020-02-03T15:33:05+5:302020-02-03T15:55:45+5:30

Rohit Sharma ruled out of remaining New Zealand tour due to calf injury: Report | Ind vs NZ: वनडे और टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को झटका, चोटिल रोहित शर्मा हुए बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 में रोहित शर्मा की पिंडली में चोट लगी थी वह रिटायर्ड हर्ट हो गए थे।

googleNewsNext
Highlightsरोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली आगामी वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को पांचवें टी20 मैच के दौरान पिंडली में चोट लगी थी।

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली आगामी वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बता दें कि रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए पांचवें टी20 मैच में बल्लेबाजी के दौरान पिंडली में चोट लगी थी।

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में  विराट कोहली को आराम देकर रोहित शर्मा को कप्तानी दी थी, लेकिन रोहित शर्मा को बल्लेबाजी करते हुए पिंडली में चोट लग गई और वह रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसके बाद रोहित शर्मा फील्डिंग करने भी नहीं उतरे और उनकी जगह पर केएल राहुल ने कप्तानी की थी।

प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के अनुसार, रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज और उसके बाद टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई के सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, 'वह दौरे से बाहर हो गया है।'

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 21 जनवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी।

माउंट मोनगानुई में मैच के दौरान तेजी से एक रन लेने के प्रयास में रोहित की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और उन्हें 41 गेंद में 60 रन बनाने के बाद रिटायर्ड हर्ट होकर लौटना पड़ा था।

बता दें कि भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5-0 से जीत दर्ज की थी। इस सीरीज में न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप करते हुए भारत ने नया इतिहास रच दिया। टीम इंडिया पांच मैचों की टी20 सीरीज को 5-0 से जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई। 

Open in app