भारतीय टीम का ऐलान, बुमराह और धवन की भारत की टी20 और वनडे टीम में वापसी, रोहित को टी20 से आराम

बुमराह पीठ में ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ के कारण टीम से बाहर थे और हाल में उन्होंने विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले भारत के नेट सत्र के दौरान गेंदबाजी की थी।

By भाषा | Published: December 23, 2019 05:19 PM2019-12-23T17:19:31+5:302019-12-23T17:19:31+5:30

Rohit Sharma and Mohammed Shami rested from next month's T20 series against Sri Lanka, Shikhar Dhawan back in both T20 and ODI squads | भारतीय टीम का ऐलान, बुमराह और धवन की भारत की टी20 और वनडे टीम में वापसी, रोहित को टी20 से आराम

भारतीय टीम का ऐलान, बुमराह और धवन की भारत की टी20 और वनडे टीम में वापसी, रोहित को टी20 से आराम

googleNewsNext

फिट हो चुके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अगले महीने घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 श्रृंखला और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए सोमवार को भारतीय टीम में वापसी की। शीर्ष बल्लेबाज रोहित शर्मा को टी20 श्रृंखला से आराम दिया गया है।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी दोनों टीमों में वापसी की है। धवन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच के दौरान चोटिल हो गए थे जिसके कारण उनके घुटने पर 25 टांके लगाने पड़े थे। चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने यहां पांच सदस्यीय समिति की बैठक के बाद टीम की घोषणा की।

बुमराह पीठ में ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ के कारण टीम से बाहर थे और हाल में उन्होंने विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच से पहले भारत के नेट सत्र के दौरान गेंदबाजी की थी।

भारत पांच जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगा जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला 14 जनवरी से होगी। रोहित के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृंखला से आराम दिया गया है।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम - विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, मनीष पांडे, वॉशिंगटन सुंदर और संजू सैमसन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, केदार जाधव, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह

Open in app