IPL 2020: हैदराबाद के खिलाफ धीमी बल्लेबाजी कर ट्रोल हुए ऋषभ पंत, फैंस ने कहा- अभी से टेस्ट की प्रैक्टिस शुरू कर दी क्या...

दिल्ली कैपिटल्स के लिए अब प्लेऑफ में पहुंचना भी मुश्किल दिखाई दे रहा है। टीम के बल्लेबाजों की नाकामी उसे सीजन से बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

By अमित कुमार | Published: October 28, 2020 1:08 PM

Open in App
ठळक मुद्देदिल्ली की हार का एक कारण उनकी यह धीमी बल्लेबाजी भी रही। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया है। ऋषभ पंत ने इस मैच में 35 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए कई विनिंग पारी खेलने वाले ऋशभ पंत इस सीजन बेहद अलग नजर आए हैं। ऋषभ पंत ने इस सीजन काफी धीमी बल्लेबाजी की है। हैदराबाद के खिलाफ 220 रनों के चेज के दौरान भी ऋषभ बड़े शॉट्स लगाते नजर नहीं आए। पंत ने इस मैच में 35 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली। इस दौरान वह बड़े शॉट्स लगाने की कोशिश करते भी नजर नहीं आए। 

दिल्ली की हार का एक कारण उनकी यह धीमी बल्लेबाजी भी रही। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया है। टी-20 और वनडे टीम में ऋषभ पंत को मौका नहीं दिया गया है। वहीं टेस्ट टीम में बतौर दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज वह टीम में शामिल किए गए हैं। ऐसे में हैदराबाद के खिलाफ पंत के पास खुद को साबित करने का सुनहरा मौका था, लेकिन वह एक बार फिर फ्लॉप रहे। 

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए रोहित शर्मा का नाम भी नहीं है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के अलावा इतने ही मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलनी है। यह दौरा 27 नवंबर से शुरू होगा। यह पता चला है कि रोहित को चोट से उबरने में छह से आठ सप्ताह का समय लगेगा। रोहित को यह चोट आईपीएल के दौरान लगी। 

वहीं केएल राहुल टी20 अंतरराष्ट्रीय और वनडे दोनों में भारत के विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद बन गये है क्योंकि पंत को लेकर चयनकर्ताओं का धैर्य जवाब दे गया। सूत्र ने कहा कि राहुल को 2021 टी20 विश्व कप और उसके आगे भी सीमित ओवरों में मुख्य विकेटकीपर के तौर पर देखा जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने अपने नेतृत्व कौशल से सभी को प्रभावित किया है और यही कारण है कि उन्हें उप-कप्तान बनाया गया है। 

 

टॅग्स :ऋषभ पंतश्रेयस अय्यरकगिसो रबादाअजिंक्य रहाणेदिल्ली कैपिटल्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या