ऋषभ पंत को किया गया शामिल, इस टीम के खिलाफ खेलेंगे 2 वनडे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले पंत को दौरे पर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया था, लेकिन वह विश्व कप टीम में जगह बनाने के दावेदार है।

By भाषा | Published: January 19, 2019 9:00 PM

Open in App

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ 23 जनवरी से शुरू हो रहे पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के अंतिम दो मैचों में खेलेंगे। श्रृंखला के शुरुआती तीन मैचों में भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे जबकि अंतिम दो मैचों में महाराष्ट्र के बल्लेबाज अंकित बावने कप्तानी की भूमिका निभाएंगे। 

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए शनिवार को टीम की घोषणा की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले पंत को दौरे पर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया था लेकिन वह विश्व कप टीम में जगह बनाने के दावेदार है।

पंत 29 और 31 जनवरी को खेले जाने वाले चौथे और पांचवें मैच में टीम का हिस्सा होंगे। इसके बाद वह छह फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे। श्रृंखला के शुरूआती तीन मैचों के रहाणे के नेतृत्व में चुनी गयी भारत ए टीम में हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर को भी जगह मिली है।

पंत के अलावा कृणाल पंड्या को भी न्यूजीलैंड में होने वाली टी20 श्रृंखला से पहले अभ्यास का मौका मिलेगा। टीम का चयन घरेलू मैचों में प्रदर्शन के आधार पर किया गया है, जिसमें रणजी ट्राफी के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चारों टीमों के खिलाड़ियों को नहीं चुना गया है। 

पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेली जाएगी। इसके बाद दो चार-दिवसीय मैचों की श्रृंखला भी खेली जाएगी जो सात फरवरी से शुरू होगी। 

टॅग्स :ऋषभ पंतक्रिकेटक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाक्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या