टी20 विश्वकप में भारत के इन दो विकेटकीपर बल्लेबाजों को टीम में खेलते हुए देखना चाहते हैं रिकी पोंटिंग

इसी साल अक्टूबर महीने में टी20 विश्वकप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। भारतीय टीम कैसी हो इस पर राय रखते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि पंत और दिनेश कार्तिक को अंतिम-11 में जगह जरूर मिलनी चाहिए। पोंटिंग श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को टीम से बाहर रखने के लिए भी तैयार हैं।

By शिवेंद्र राय | Published: July 22, 2022 3:12 PM

Open in App
ठळक मुद्देविश्वकप के लिए पंत और कार्तिक की टीम में जगह बननी चाहिए- पोंटिंगहम जानते हैं कि पंत क्या कर सकते हैं- पोंटिंगपंत, कार्तिक और हार्दिक मिलकर टीम को खतरनाक बना देते हैं- पोंटिंग

नई दिल्ली: पूर्व आस्ट्रेलियई कप्तान रिकी पोंटिंग चाहते हैं कि भारतीय टीम आने वाले टी20 विश्व कप में विकेटकीपर बल्लेबाजों ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनो को टीम में जगह दे। पोंटिंग पंत और कार्तिक दोनो को अंतिम-11 में खेलते हुए देखना चाहते हैं। पोंटिंग का मानना है कि दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज टॉप फॉर्म में हैं और दोनों खिलाड़ियों के टीम में होने से भारत को फायदा हो सकता है। पंत जहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार फॉर्म में हैं, वहीं दिनेश कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। पोंटिंग ने कहा कि वह श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की जगह पंत और कार्तिक को चुनेंगे।

पूर्व आॉस्ट्रेलियाई कप्तान पोंटिंग ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, "हमने देखा है कि 50 ओवर के क्रिकेट में ऋषभ क्या करने में सक्षम है और मुझे पूरी तरह से पता है कि वह टी 20 खेल में क्या करने में सक्षम हैं। दिनेश कार्तिक ने हाल ही में अपना सर्वश्रेष्ठ आईपीएल प्रदर्शन किया है।" पोंटिंग ने कहा कि मैं हर हाल में दोनो खिलाड़ियों को टीम में फिट करने की कोशिश करूंगा। अगर पंत, कार्तिक और हार्दिक आपके लिए फिनिशर की भूमिका निभाते हैं तो यह एक बेहद ही खतरनाक बैटिंग ऑर्डर बन जाएगा।

बातचीत में पोंटिंग ने आगे कहा कि अगर पंत और कार्तिक को टीम में जगह मिलती है तो निश्चित रूप से ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर में से किसी को बाहर बैठना पड़ेगा। सूर्य कुमार जैसी लय में हैं उन्हें बाहर बिठाना मुश्किल होगा। ऐसे में ईशान और श्रेयस के उपर मैं पंत और कार्तिक को वरीयता दूंगा।

बता दें कि टी20 विश्वकप इसी साल अक्टूबर में होने वाला है। फिलहाल टीम इंडिया के पास जिस तरह के खिलाड़ियों का पूल तैयार हो गया है उनमें से विश्वकप की टीम चुनना चयनकर्ताओं के लिए मुश्किल चुनौती होगी। एक तरफ विराट कोहली जैसे सीनीयर खिलाड़ी जहां रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं वहीं सूर्यकुमार, श्रेयस, दीपक हूडा, और संजू सैमसन जैसे युवा खिलाड़ी टीम में जगह पाने के प्रबल दावेदार हैं। टीम इंडिया के पास फिलहाल 30 से ज्यादा खिलाड़ियों का पूल तैयार है जिसमें से 16 या 18 सदस्यीय टीम ही विश्वकप के लिए चुनना है। जाहिर सी बात है कि यह कोच, कप्तान और चयनकर्ताओं के लिए आसान नहीं होगा।

टॅग्स :रिकी पोंटिंगऋषभ पंतदिनेश कार्तिकहार्दिक पंड्याबीसीसीआईभारतीय क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या