जस्टिन लैंगर के समर्थन में आगे आए रिकी पोंटिंग और मैथ्यू हेडन, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर साधा निशाना

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद से जस्टिन लैंगर ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया है। वहीं, रिकी पोंटिंग और मैथ्यू हेडन लैंगर के समर्थन में आगे आए हैं।

By मनाली रस्तोगी | Published: February 5, 2022 12:18 PM2022-02-05T12:18:23+5:302022-02-05T12:21:22+5:30

Ricky Ponting and Matthew Hayden came forward in support of Justin Langer targeted Cricket Australia | जस्टिन लैंगर के समर्थन में आगे आए रिकी पोंटिंग और मैथ्यू हेडन, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर साधा निशाना

जस्टिन लैंगर के समर्थन में आगे आए रिकी पोंटिंग और मैथ्यू हेडन, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर साधा निशाना

googleNewsNext
Highlightsजस्टिन लैंगर को साल 2018 में डैरेन लेहमन की जगह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया थाएक दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के शीर्ष अधिकारियों के साथ लैंगर एक मीटिंग में भी शामिल हुए थे

सिडनी: जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, अब लैंगर द्वारा इस्तीफा देने के बाद  रिकी पोंटिंग और मैथ्यू हेडन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) पर जमकर निशाना साधा। बता दें कि पोंटिंग और हेडन लैंगर के ऑस्ट्रेलियाई टीम में उनके साथी रह चुके हैं। ऐसे में दोनों खिलाड़ियों ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड की आलोचना करते हुए आरोप लगाया। पोंटिंग और हेडन ने लैंगर को पर्याप्त समर्थन नहीं देने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आलोचना की है।

Cricbuzz के अनुसार, पोंटिंग ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि जिस तरह से स्थिति को संभालने की कोशिश की गई है वो शर्मनाक है। उन्होंने जस्टिन लैंगर के अलावा टिम पेन के साथ हुई घटना को भी 'शर्मनाक' करार दिया। यही नहीं, पोंटिंग ने ये भी कहा कि मुझे लगता है कि जिस तरह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जस्टिन लैंगर और टिम पेन जैसे कुछ बेहतर लोगों के मामलों को संभाला है वह लगभग शर्मनाक है। 

हालांकि, रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने आगे कहा कि वह आने वाले दिन को देख सकते हैं, यह देखते हुए कि स्थिति कैसे बदल रही है। एबीसी रेडियो से बात करते हुए पोंटिंग ने कहा कि जहां तक ​​ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट का संबंध है, मुझे लगता है कि यह वास्तव में दुखद दिन है और अगर आप पीछे मुड़कर देखें, तो छह महीने वास्तव में खराब रहे हैं।

इस बीच मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने मुख्य कोच के रूप में लंबे कार्यकाल के लिए लैंगर का समर्थन करने में विफल रहने के लिए पैट कमिंस की आलोचना की। वहीं, हेडन ने एबीसी को बताया, "यह बिल्कुल स्पष्ट था कि किसी ने उनका (जस्टिन लैंगर) समर्थन नहीं किया।" यही नहीं, उन्होंने ये भी कहा कि पूरी बात सिर्फ ऑर्केस्ट्रेटेड होने की याद दिलाती है, मूल रूप से पिछले साल की सर्दियों से ही ये सब बातें (लैंगर की कोचिंग शैली के बारे में) बाहर आने लगी थीं। 

बता दें कि जस्टिन लैंगर को साल 2018 में डैरेन लेहमन की जगह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। यही नहीं, एक दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के शीर्ष अधिकारियों के साथ लैंगर एक मीटिंग में भी शामिल हुए थे। इस मीटिंग में लैंगर के कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाने पर चर्चा हुई थी। मगर शनिवार को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

Open in app